VIDEO: first time obstructing the field dismissal in Big Bash League BBL – BBL: टूर्नामेंट में पहली बार इस तरीके से आउट हुआ बल्‍लेबाज तो भड़के मैकलम, देखें वीडियो

बिग बैश लीग (BBL) में पहली बार एक बल्लेबाज इस तरह से आउट हुआ कि टूर्नामेंट में एक नए विवाद को जन्म दे दिया। यूं तो इस तरह से अंतरर्राष्ट्रीय क्रिकेट में महज 8 ही बल्लेबाज आउट हुए हैं मगर बिग बैश लीग के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ। ये विवादित घटना टूर्नामेंट के 24वें मुकाबले में देखने को मिली। इस दौरान ब्रिसबेन में हॉबर्ट हरिकेंस और ब्रिसबेन हीट के बीच मैच खेला जा रहा था।

पहले बल्लेबाजी करते हुए हॉबर्ट हरिकेंस ने ब्रिसबेन को डी आर्ची शॉर्ट के दम 180 रन का टारगेट दिया। शॉर्ट ने 69 गेंदों में 8 चौके और इतने ही छक्कों की मदद से शानदार 122 रन बनाए। इसके बाद ब्रिसबेन के कप्तान ब्रैंडन मैकलम (33) ने सलामी बल्लेबाज सैम हैजलेट (45) के साथ 64 रन की साझेदारी करते हुए टीम को मजबूत शुरुआत दी। हालांकि इसके बाद टीम ने तेजी से विकेट खोए और हालात ये बन गए कि ब्रिसबेन को जीत के लिए 19 गेंदों में 49 रन की दरकार थी। क्रीज पर मौजूद थे जिम्मी पियर्सन और एलेक्स रॉस।

बड़ी खबरें

मिल्स की गेंद पर रॉस ने दो रन के लिए दौड़ लगाई। दूसरा रन लेते हुए रॉस जैसे ही क्रीज के नजदीक पहुंचे गेंद उनके दस्तानों को छूती हुई सीधे स्टंप्स से जा टकराई। ऑन फील्ड अंपायर ने मामला थर्ड अंपायर को रैफर किया और रॉस को ऑब्स्ट्रक्टिंग द फील्ड (फील्ड में बाधा पहुंचाना) के तहत आउट दे दिया गया। रॉस 19 गेंदों में 27 रन बनाकर आउट हुए। इस निर्णय पर कप्तान मैकलम काफी भड़के भी।

फोटो गैलरी:

इसके बाद बेन कटिंग (4) और मार्नस लबूसचग्ने (1) कुछ खास नहीं कर सके। जिम्मी पियर्सन ने टीम का बखूबी साथ निभाया और 13 गेंदों में 26 रन बनाए मगर ब्रिसबेन हीट को जीत नहीं दिला सके। ब्रिसबेन निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 176 रन ही बना सकी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *