Virat Kohli Friend Dishant Yagnik took Retirement, Rahul Dravid gave him Special Surprise – विराट कोहली के साथी रहे दिग्‍गज क्रिकेटर ने लिया संन्‍यास, राहुल द्रविड़ ने यूं दिया सरप्राइज

रणजी ट्रॉफी में राजस्थान के खिलाड़ी दिशांत याग्निक ने संन्यास लिया है। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के कई सीजंस में वह राजस्थान रॉयल्स से खेले हैं। राजस्थान रॉयल्स की टीम ने उन्हें इस बाबत शानदार फेयरवेल दिया। वे उस दौरान काफी जज्बाती हो गए और उनकी आंखों से आंसूं छलक आए। लगभग 15 साल के करियर पर हर कोई उन्हें बधाई देता दिखा। लेकिन पूर्व भारतीय क्रिकेटर राहुल द्रविड़ ने उन्हें इस मौके पर खास तोहफा दिया है। बता दें कि दिशांत पहले आधे सीजन के लिए ही संन्यास लेने पर विचार कर रहे थे। लेकिन साथी खिलाड़ी व दोस्त पंकज सिंह और टीम प्रबंधन की सलाह पर उन्होंने संन्यास लिया। दिशांत के मुताबिक, यह उनके लिए कड़ा फैसला था। उनका कहना है, “ईमानदारी से बताऊं, तो यह कठिन फैसला (संन्यास लेने का) था। लेकिन कहीं तो मुझे रुकना ही था। यह बेहद कठिन था। इस उम्र में आप भारतीय टीम के लिए खेलने के बारे में नहीं सोच सकते और न ही आप आईपीएल कॉन्ट्रैक्ट हासिल कर सकते हैं।”

दिशांत को राजस्थान क्रिकेट खेमे में गिल्ली नाम से जाना जाता है। आईपीएल में वह टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के साथ खेले हैं। कोहली बेंगलुरु रॉयल चैलेंजर्स के कप्तान थे। रणजी के अलावा दिशांत का आईपीएल में भी शानदार दौर रहा है। टूर्नामेंट के कई सीजंस में वह राहुल द्रविड़ की कप्तानी में राजस्थान रॉयल्स का अहम हिस्सा थे। उन्होंने कहा, “राजस्थान रॉयल्स में राहुल भाई की कप्तानी में खेलना सम्मानजनक रहा। वे यादें खास हैं। बहुत सारी यादें अभी भी जहन में हैं।”

खास बात है कि उनके संन्यास पर द्रविड़ ने उन्हें तोहफा भी दिया। द्रविड़ ने उन्हें सफल क्रिकेट करियर और भविष्य के प्रयासों के लिए बधाई दी। द्रविड़ ने उन्हें टेक्स्ट में लिखा, “प्रिय दिशांत, शानदार करियर के लिए तुम्हें बधाई। तुम्हारे साथ खेलना, तुम्हें और तुम्हारे परिवार को जानकर अच्छा लगा। आगामी प्रयासों के लिए ढेर सारी शुभकामनाएं।” संन्यास के बाद दिशांत नए खिलाड़ियों को क्रिकेट कोचिंग देंगे नजर आएंगे।

Rahul Dravid, coach of India-A, coach of Under-19, indian former captain Rahul Dravid, india, bcci, coach rahul dravid भारत के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़।(Photo: BCCI)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *