virat kohli made a big record double ton at nagpur test against srilanka- दोहरा शतक जमाते ही विराट के नाम दर्ज हुआ गजब का रिकॉर्ड, ऐसा कारनामा करने वाले बने पहले भारतीय खिलाड़ी

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली 213 रन बनाकर एक नया रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन कोहली ने अपने करियर का पाचवां दोहरा शतक लगाया। इसके साथ ही विराट कोहली ने वेस्टइंडीज के पूर्व क्रिकेटर ब्रायन लारा के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। दरअसल, कप्तान के तौर पर ब्रायन लारा ने अपने करियर में पांच बार दोहरा शतक लगाया है। लारा के बाद डॉन ब्रेडमैन के नाम बतौर कप्तान 4 दोहरा शतक शामिल है। वहीं भारतीय खिलाड़ी की बात करें तो 6 दोहरा शतक जमाने का रिकॉर्ड सचिन के नाम हैं। इसके अलावा सहवाग ने 6 दोहरा शतक अपने टेस्ट करियर में जमाए हैं। जबकि राहुल द्रविड़ ने अपने करियर में पांच बार दोहरा शतक लगाया है। द्रविड़ के बाद सुनील गावस्कर ने चार बार तो वहीं चेतेश्वर पुजारा और वसीम जाफर ने अपने करियर में दो-दो बार दोहरा शतक जमाया है।

विराट कोहली जहां भारत की तरफ से सबसे अधिक बार दोहरा शतक जमाने वाले खिलाड़ी से बस एक कदम पीछे हैं तो वहीं उन्होंने बतोर कप्तान ब्रायन लारा के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। विराट कोहली बस एक दोहरा शतक लगाते ही सबसे अधिक बार 200 रन बनाने वाले वर्ल्ड के पहले कप्तान बन जाएंगे। विराट कोहली की उम्र इस समय बेहद कम है और वो आने वाले कुछ सालों तक भारत के लिए आराम से खेल सकते हैं।

ऐसे में विराट के लिए इस रिकॉर्ड को तोड़ना बड़ी बात नहीं है। नागपुर में चल रहे टेस्ट मैच में भारतीय टीम इस समय बेहद मजबूत स्थिति में पहुंच गई है। भारत ने श्रीलंका पर 405 रनों से ज्यादा की बढ़त बना ली है। ऐसे में माना जा रहा है कि भारत ये मैच आसानी से चौथे दिन ही जीत जाएगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *