Virat Kohli remains second in ICC Test rankings, Alastair Cook to 8th – ICC Test Rankings : विराट कोहली दूसरे स्थान पर बरकरार, एलिस्टर कुक आठवें पायदान पर पहुंचे

भारत-साउथ अफ्रीका के बीच 5 जनवरी से टूर्नामेंट की शुरुआत होने जा रही है। इस दौरान मेहमान भारत 3 टेस्ट, 6 वनडे और 3 टी20 मैचों में साउथ अफ्रीका को टक्कर देगा। शादी की वजह से क्रिकेट से ब्रेक लेने के बाद विराट कोहली इस सीरीज से वापसी कर रहे हैं। इससे पहले आईसीसी द्वारा जारी टेस्ट रैंकिंग में भारतीय फैंस के लिए खुशखबरी आ रही है। भारतीय कप्तान विराट कोहली आईसीसी टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ के बाद दूसरे स्थान पर बने हुए हैं, जबकि एशेज श्रृंखला के चौथे मैच में नाबाद दोहरा शतक लगाने वाले एलिस्टेयर कुक नौ स्थान की छलांग लगाकर आठवें पायदान पर पहुंच गए हैं।

मेलबर्न और पोर्ट एलिजाबेथ टेस्ट के खत्म होने के बाद आज जारी हुई रैंकिंग में कुक ने दोहरे शतक के दम पर साल का अंत शीर्ष 10 में किया। 33 साल के इस सलामी बल्लेबाज की नाबाद 244 रन की पारी से इंग्लैंड ने चौथे टेस्ट की पहली पारी में 491 रन बनाए। साल की शुरुआत 15वीं रैंकिंग से करने वाले कुक एशेज श्रृंखला में 10वीं रैंकिंग के साथ उतरे थे। कुक पर 17 अंकों की बढ़त के साथ दक्षिण अफ्रीका के हाशिम आमला सातवें स्थान पर हैं।

संबंधित खबरें

स्मिथ ने मेलबर्न मैच में 76 और नाबाद 102 की पारी से शीर्ष पर अपना स्थान और मजबूत किया। स्मिथ के नाम पर 947 अंक हैं और उन्होंने भारतीय कप्तान पर 54 अंक की मजबूत बढ़त बना रखी है। रैंकिंग में सुधार करने वालों में इंग्लैंड के कप्तान जो रूट भी शामिल हैं। रूट और चौथे स्थान पर काबिज न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन के समान 855 रेटिंग अंक हैं। रूट और विलियमसन ने साल की शुरुआत क्रमश: तीसरे और चौथे स्थान से की थी।

वहीं गेंदबाजों की रैंकिंग में शीर्ष नौ स्थानों में कोई बदलाव नहीं हुआ। इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन 892 रेटिंग अंकों के साथ पहले पायदान पर हैं। उन्होंने साल की शुरूआत 810 रेटिंग अंकों के साथ छठे स्थान से की थी। रविचंद्रन अश्विन, रविन्द्र जडेजा और रंगना हेराथ ने 2017 की शुरूआत रैंकिग में क्रमश: पहले, दूसरे और तीसरे स्थान से की और साल का अंत उन्होंने तीसरे, चौथे और छठे पायदान के साथ किया। ऑस्ट्रेलिया के जोश हेजलवुड रैंकिंग में पांचवें स्थान पर हैं।

Anushka Sharma,Virat kohli,saree,Varanasi, anushka's saree, banaras saree, craftsmen, hyderabad news, india news, social news, latest news, virushka delhi reception sari, anushka sharma banasri sari

बता दें कि विराट कोहली साल 2017 में रन बनाने के मामले में सर्वश्रेष्ठ रहे। विराट ने 46 मैचों की 52 पारियों में 11 बार नाबाद रहते हुए 2818 रन बनाए। इस दौरान कोहली ने 243 रन की पारी भी खेली। कोहली ने साल 2017 में 68.73 की औसत से 11 शतक और 10 अर्धशतक ठोके। विराट के नेतृत्व में भारत ने साल का अंत टेस्ट में पहले स्थान तथा टी-20 और वनडे में दूसरे स्थान के साथ किया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *