Virendra Sehwag wishing Kapil Dev on his Birthday on twitter – कपिल देव के बर्थडे पर वीरेंद्र सहवाग ने किया ऐसा ट्वीट कि जीत लिया लोगों का दिल

भारतीय क्रिकेट के सबसे बड़े ऑलराउंडर कपिल देव का आज जन्मदिन है। 6 जनवरी, 1959 को चंडीगढ़ में जन्में कपिल देव भारत के सबसे कामयाब कप्तानों में शुमार किए जाते हैं। कपिल की कप्तानी में ही भारत ने पहली बार 1983 में वर्ल्ड कप जीता। कपिल ने इस मिथ को भी तोड़ा कि भारत से तेज गेंदबाज नहीं आते। वह नियमित 140 किलोमीटर/घंटा की रफ्तार से गेंद फेंका करते थे। कपिल देव के जन्म दिन पर तमाम लोगों ने उन्हें शुभकामनाएं दीं। टीम इंडिया के विस्फोटक बल्लेबाज रहे वीरेंद्र सहवाग ने भी कपिल देव को इस खास मौके पर बधाई दी। वीरेंद्र सहवाग ने ट्वीट कर कपिल देव को बर्थ डे विश किया। वीरेंद्र सहवाग ने ट्वीट करते हुए लिखा – ना कभी जवाब था, ना कभी जवाब है, पाजी दा जवाब नहीं..हैप्पी बर्थडे पाजी।

संबंधित खबरें

वीरेंद्र सहवाग के इस ट्वीट ने लोगों का दिल जीत लिया। लोग जमकर इस ट्वीट की तारीफ कर रहे हैं। लोग लिख रहे हैं कि आपका भी जवाब नहीं है। लोगों ने ये भी लिखा कि आपकी बल्लेबाजी की तरह हम आपके बर्थडे विश करने के तरीके के भी फैन हैं।

कपिल देव को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लिए हुए 23 साल हो चुके हैं लेकिन आज भी उनके आंकड़े बेमिसाल हैं। कपिल ने अपने टेस्ट करियर में 5248 रन बनाए और 434 विकेट लिए। वह अब तक अकेले ऐसे क्रिकेटर हैं जिन्होंने 5000 रन और 400 विकेट का आंकड़ा पार किया है। कपिल ने 225 वनडे मैचों में 3783 रन बनाए और 253 विकेट भी लिए। टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट (434) लेने का रेकॉर्ड 8 साल तक कपिल देव के नाम रहा। वेस्ट इंडीज के कॉर्टनी वॉल्श ने वर्ष 2000 में इस रेकॉर्ड को अपने नाम किया।

कपिल देव ने वर्ल्ड कप 1983 में खेले आठ मैचों में 303 रन बनाए थे, 12 विकेट लिए थे और 7 कैच भी पकड़े थे। जिम्बाब्वे के खिलाफ खेली गई 175 रनों की उनकी पारी आज भी रेकॉर्ड बुक में दर्ज है। हालांकि इस बीबीसी की हड़ताल के चलते इस मैच की कोई रिकॉर्डिंग उपलब्ध नहीं है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *