Waqar Younis revealed that it was a challenge bowling to Sachin Tendulkar- वकार यूनुस ने माना- इस भारतीय बल्लेबाज को गेंदबाजी करना सबसे मुश्किल

पाकिस्तान टीम के पूर्व दिग्गज गेंदबाज वकार यूनुस का मानना है कि सचिन तेंदुलकर को गेंदबाजी करना हर गेंदबाज के लिए मुश्किल भरा रहता था। पाकिस्तान टीम के इस पूर्व कप्तान ने कहा कि क्रिकेट की दुनिया में कई नामचीन क्रिकेटरों ने नाम बनाया है लेकिन सचिन जैसा नाम बनाना हर खिलाड़ी के बस की बात नहीं। पुरानी बातों को याद करते हुए वकार ने कहा कि मुझे आज भी याद है जब सचिन पाकिस्तान के खिलाफ अपना डेब्यू मैच खेलने आए थे। उस दौरान सचिन महज 16 साल के थे और हमने उन्हें पहले ही मैच में काफी परेशान भी किया। मैंने उन्हें बाउंसर मारकर चोटिल भी किया। जिसके तुरंत बाद उन्होंने चौका जड़ उसका जवाब दिया। मैं और वसीम ने मिलकर उन्हें कई बार आंखें दिखाईं, इसके बावजूद भी वो बिना डरे मैदान पर डटे रहे। सचिन ने 25 साल तक लगातार खेलकर दिखा दिया कि उनके अंदर क्रिकेट का जुनून किस कदर सवार था। वकार यूनुस के मुताबिक एक क्रिकेटर के लिए जिंदगी में डिसीप्लीन का होना बेहद जरूरी होता है।

sachin tendulkar सचिन तेंदुलकर। (फोटो सोर्स- क्रिकइंफो)

सचिन तेंदुलकर मानसिक तौर पर हमेशा चुनौतियों से टकराने के लिए तैयार रहते थे। जिस दौरान क्रिकेट वर्ल्ड में उन्होंने कदम रखा था, उस दौरान दुनिया भर के बल्लेबाज पाकिस्तान के गेंदबाजों से खौफ खाते थे, लेकिन तेंदुलकर के चेहरे पर कभी किसी भी गेंदबाज के खिलाफ नर्वसनेस नजर नहीं आई। वह हर गेंदबाज के खिलाफ शॉट खेलना बखूबी जानते थे।

कुछ समय बाद एक दौर ऐसा भी आ गया जब गेंदबाज सचिन की बल्लेबाजी को देख घबराने लगे। सचिन तेंदुलकर को गेंदबाजी करने से हर गेंदबाज बचने की कोशिश करने लगा। भारतीय क्रिकेट में सचिन तेंदुलकर को भगवान का दर्जा प्राप्त है। वकार ने कहा कि सचिन सच में क्रिकेट के गॉड हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *