when indian cricketer shikar dhawan promise to come wedding a mumbai man- जब शिखर धवन का इंतजार करते रह गए थे दूल्हा-दुल्हन, फोन आया तो बोले- तू कौन भाई

भारतीय टीम में गब्बर के नाम से मशहूर शिखर धवन का आज 32वां जन्मदिन है। 1999-2000 में विजय हज़ारे ट्रॉफी के लिए धवन का दिल्ली अंडर-16 क्रिकेट टीम में चयन हुआ था। इस टूर्नामेंट में धवन सिर्फ एक मैच खेल पाए थे और 11 बनाए थे। फिर 2000-2001 में उन्होंने विजय हज़ारे ट्रॉफी में 84 के औसत से 755 रन बनाए थे। इसके बाद सिलेक्टर्स ने धवन को भारतीय टीम में जगह देने का फैसला किया। इसके बाद से शिखर लगातार भारतीय टीम की तरफ से दमदार प्रदर्शन कर रहे हैं। अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी से गेंदबाजों की मुश्किलें बढ़ाने वाले धवन पर्सनल लाइफ में काफी बिंदास स्वभाव के माने जाते हैं। शिखर धवन को लेकर एक बार भारतीय टीम के मौजूदा कप्तान विराट कोहली ने ‘ब्रेकफास्ट विद चैंपियंस’ शो में कई खुलासे किए थे। कोहली ने बताया कि दिल्ली में हम सभी दोस्त अक्सर पार्टी करने के लिए फॉर्म जाया करते थे। नए साल की शुरुआत होने वाली थी और हम सभी दोस्तों ने पार्टी का प्लान बनाया। शिखर धवन से बात हो गई थी और उसने पार्टी के लिए हामी भर दी थी।

बड़ी खबरें

शिखर धवन और विराट कोहली (फोटो सोर्स – इंडियन एक्सप्रेस)

लेकिन पार्टी से ठीक एक दिन पहले धवन के पास एक शख्स का फोन आया और कहा कि सर आपको हमारे यहां शादी में चीफ गेस्ट के तौर पर आना है। धवन उस समय गाड़ी चला रहे थे तो उन्होंने कहा- ठीक है बाद में बात करते हैं। इसके बाद मुंबई का रहने वाले उस शख्स ने शादी के कार्ड पर धवन का नाम लिखवाकर हर जगह भेज दिया। फिर धवन के मेल पर मुंबई जाने के लिए प्लेन की टिकट भी आ गई। विराट के मुताबिक शाम को जब धवन उनसे फॉर्म हाउस पर मिलें तो उनके पास फिर उसी शख्स का फोन आया।

शख्स ने कहा सर आप आए नहीं अभी तक? इस पर धवन बोले तू है कौन भाई। क्रिकेट की दुनिया में कई रिकॉर्ड्स बनाने वाले इस खिलाड़ी की प्रेम कहानी भी काफी दिलचस्प है। शिखर की प्रेम कहानी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है। क्रिकेटर शिखर धवन को ब्रिटिश मूल की बॉक्सर आयशा पहली ही नजर में पंसद आ गई थी। दोनों की लव स्टोरी फेसबुक से शुरू हुई थी और दोनों के इस प्यार को भारतीय टीम के टर्बनेटर हरभजन सिंह ने अंजाम तक पहुंचाया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *