When Virat Kohli replies to James Faulkner sledge Melbourne Cricket Ground at Melbourne- जब विराट कोहली ने जेम्स फॉकनर से कहा – ‘तुम बस गेंद डालो अभी तो बहुत छक्के लगाने हैं’

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली इन दिनों साउथ अफ्रीका की पिचों पर बल्लेबाजी का अभ्यास कर रहे हैं। भारत को साउथ अफ्रीका के खिलाफ 5 जनवरी से टेस्ट मैच खेलना है। भारत पिछले 25 सालों से वहां टेस्ट सीरीज जीतने में कामयाब नहीं हुई है। विराट कोहली के पास अपनी कप्तानी में एक और इतिहास रचने का मौका है। विराट कोहली को आपने कई बार मैदान पर आक्रमक शैली में देखा होगा। टीम के कप्तान बनने के बाद से ही विराट के खेलने के अंदाज में काफी बदलाव देखने को मिल रहा है। साउथ अफ्रीका में कई तेज गेंदबाज है, जो विराट के साथ स्लेजिंग कर सकते हैं। विराट कोहली स्लेजिंग का जवाब देना भी बखूबी जानते हैं। ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जेम्स फॉकनर ने एक बार विराट को मैच के दौरान छेड़ दिया था जो उन पर काफी भारी पड़ गया था। फॉकनर ने कोहली को उसकी गेंदों पर बड़े शॉट खेलने की चुनौती दी। इसके बाद विराट ने उस मैच में उनकी खूब धुनाई की और कहा- ‘तुम बस गेंद डालो अभी तो बहुत छक्के लगाने हैं’।

संबंधित खबरें

Virat kohli and james faulkner विराट कोहली और जेम्स फॉकनर। (फोटो सोर्स- Reuters)

विराट ने 117 रनों की शानदार पारी खेलकर टीम को 295 रन के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाने का काम किया था। ये बात अलग है कि भारत इस मैच को हार गई थी। मेलर्बन में खेले गए इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। भारत की तरफ से शिखर धवन ने 68, विराट कोहली 117 और अजिंक्य रहाणे ने 50 रनों की शानदार पारी खेली। इन तीनों की पारी की बदौलत भारत 50 ओवर में 7 विकेटर खोकर 295 रन बनाने में कामयाब रही।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम ने एक औवर पहले ही इसे हासिल कर लिया। ऑस्ट्रेलिया की ओर से सबसे अधिक 96 रन विस्फोटक बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल बनाए। भारत भले ही इस मैच में हार गया हो, लेकिन कोहली ने अपनी बल्लेबाजी से अपने प्रशंसकों का दिल जीत लिया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *