Why Mumbai Indians not to retain Indian Fast Bowler Jasprit Bumrah This year- तो इस वजह से IPL में मुंबई इंडियंस की टीम से बाहर हो सकते हैं जसप्रीत बुमराह

आईपीएल में इस बार हर फ्रेंचाइजी अपनी टीम में बड़े बदलाव करेगी। कुछ ऐसे खिलाड़ियों को भी उन्हें टीम से बाहर करना पड़ सकता है, जिसे वह टीम में बनाए रखना चाह रहे हों। मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को इस बार मुंबई की जगह किसी और टीम की तरफ से खेलना पड़ सकता है। रिपोर्ट के मुताबिक मुंबई की टीम कप्तान रोहित शर्मा, हार्दिक पंड्या और क्रुणाल पांड्या को रीटेन करने जा रही है और वह इससे ज्यादा भारतीय खिलाड़ियों को रिटेन नहीं कर सकती है। रोहित टीम को पिछले सीजन चैंपियन बना चुके हैं। ऐसे में फ्रेंचाइजी को उनको टीम में बनाए रखना जायज है। वहीं हार्दिक पांड्या भी पिछले कुछ समय से गेंद और बल्ले से अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। लेकिन क्रुणाल पांड्या के नाम ने अधिकतर लोगों को शॉक्ड ही किया है। ऐसे कयास लगाए जा रहे थे कि टीम में जसप्रीत बुमराह की जगह सुनिश्चित है, लेकिन अब बुमराह की जगह को लेकर मुंबई की टीम ने सस्पेंस क्रिएट कर दी है। बता दें कि खिलाड़ियों को बरकरार रखने वाली सूची सौंपने की आखिरी तारीख 4 जनवरी है।

संबंधित खबरें

jaspreet जसप्रीत बुमराह। (फोटो सोर्स- क्रिकइंफो)

हालांकि, बुमराह को राईट टू मैच कार्ड का इस्तेमाल कर टीम में शामिल करने की बात कही जा रही है। क्रुणाल पांड्या को टीम में शामिल करने की एक वजह यह भी हो सकती है कि वह एक अनकैप्ड प्लेयर हैं, जिसके लिए फ्रेंचाइजी को महज 3 करोड़ रुपए ही खर्च करने होंगे। जबकि तीसरे कैप्ड प्लेयर यानी जसप्रीत बुमराह या केरोन पोलार्ड के लिए टीम को 7 करोड़ रुपए खर्च करने पड़ते।

वहीं चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से महेंद्र सिंह धोनी, सुरेश रैना और रविंद्र जडेजा रिटेन किए जा सकते हैं। जबकि दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर जैसे युवा खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती है। वहीं राजस्थान रॉयल्स की टीम केवल स्टीव स्मिथ को बरकरार रख सकती है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *