Australian cricketer Ricky Ponting and Rianna Jennifer love story – क्रिकेट मैच देखने आई लड़की को दिल दे बैठा था ये क्रिकेटर, विदेश दौरों में भी करते थे एक-दूजे को डेट

ऑस्ट्रेलिया टीम के महानतम कप्तानों में शुमार रिकी पोंटिंग को आप उनके गुस्सैल स्वभाव के चलते अधिक पहचानते होंगे लेकिन क्या जानते हैं कि इस खिलाड़ी की लव स्टोरी किसी से कम नहीं है। जब एक लॉ स्टूडेंट अपने भाई के साथ स्टेडियम मैच देखने आई तो रिकी उन्हें देखते ही अपना दिल दे बैठे थे। संयोग ऐसा था कि रिकी पोंटिंग का परिवार भी वहां मैच देखने आया हुआ था। परिवार से मिलने रिकी दर्शक दीर्घा में आए तो उनकी नजर रियाना जेनिफर पर पड़ी और बस प्यार हो गया।

ये वक्त क्रिसमस का था, जब पोटिंग मेलबर्न में मैच खेल रहे थे। रियाना को देखते ही उनकी खूबसूरती पर फिदा हो चुके रिकी खुद उनसे मिलने लॉ यूनिवर्सिटी पहुंच गए। ये देख रियाना चौंक पड़ी और उन्होंने रिकी पोंटिंग का प्रपोजल स्वीकार कर लिया। बस फिर क्या था। दोनों का प्यार परवान चढ़ने लगा और हालात ये रहे कि रियाना रिकी पोंटिंग के साथ विदेश दौरों में भी नजर आने लगीं।

ये कपल अबतक किसी की नजर से छिपा नहीं रहा था। तस्वीरें सुर्खियां बनने लगीं, तो दोनों ने सन् 2002 में शादी कर ली। इसके बाद पोंटिंग के घर जुलाई 2008 में नन्ही परी आई वहीं दूसरी बेटी का जन्म 2011 और बेटा 2014 में हुआ।

बता दें कि रिकी पॉन्टिंग ने 230 मैचों में कप्तानी की है, जिसमें से 165 में टीम को जीत मिली है और 51 में हार। वहीं 2 मैचों का कोई नतीजा नहीं निकल पाया और अन्य दो टाई रहे। बतौर कप्तान रिकी पॉन्टिंग की जीत का प्रतिशत 71.73 है।

पोंटिंग तीन प्रारूपों में एक ही समय पहले स्थान पर रहने वाले पहले बल्लेबाज हैं। वह दिसंबर 2005 से जनवरी 2006 तक टेस्ट, वनडे और टी-20 में पहले स्थान पर रहे थे। वहीं उनके हमवतन सलामी बल्लेबाज मैथ्यू हेडन ऐसे बल्लेबाज हैं जो अलग-अलग समय तीनों प्रारुप में पहले स्थान पर रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *