Bandhan Bank, Fincare Small Finance, ESAF Small Finance, Utkarsh Small Finance banks offer up to 9.5% interest rate on fixed deposits – ये बैंक अब भी दे रहे हैं बचत खाते में जमा पर 9.5 फीसदी का ब्याज

बैंक में जमा पर ब्याज की दर घटती जा रही है। भारतीय स्टेट बैंक, पंजाब नेशनल बैंक, आईसीआईसीआई बैंक और एचडीएफसी बैंक अधिकतम 7 फीसदी तक ब्याज दे रहे हैं। इस दौर में आज भी कुछ बैंक ऐसे हैं जो सेविंग अकाउंट में जमा और फिक्स डिपॉजिट पर 9.5 फीसदी सालाना की ब्याज दे रहे हैं। आइये जानते हैं कौन से बैंक 9.5 फीसदी तक ब्याज दे रहे हैं।

फिनकेयर स्माल फाइनैंस बैंक: यह बैंक सेविंग अकाउंट में 1 लाख रुपए तक रखने पर 6 फीसदी तक का ब्याज दे रही है। वहीं एक लाख से ज्यादा डिपॉजिट करने पर 9 फीसदी तक का ब्याज दे रही है। वहीं 1 साल के फिक्स डिपॉजिट पर यह बैंक 8 फीसदी की ब्याज दे रहा है। सीनियर सिटीजन के लिए यह दर 8.5 फीसदी है। इसके अलावा दो साल से ज्यादा और तीन साल से कम तक के लिए यह 9 फीसदी का ब्याज देती है। वहीं सीनियर सिटीजन के लिए यह दर 9.5 फीसदी है।

बड़ी खबरें

ESAF स्मॉल फाइनेंस बैंक: यह बैंक 1 लाख रुपए तक के सेविंग बैंक डिपॉजिट पर 4 फीसदी ब्याज देती है। वहीं एक लाख से 10 लाख रुपए तक 6.5 फीसदी का ब्याज मिलता है। इसके अलावा 10 लाख रुपए से ज्यादा खाते में जमा रखने पर 7 फीसदी का ब्याज देती है। फिक्स डिपॉजिट पर यह बैंक 9 फीसदी का ब्याज देती है। वहीं सीनियर सिटीजन के लिए यह दर 9.5 फीसदी है।

उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक: यह बैंक सेविंग बैंक अकाउंट पर 3.50 फीसदी से लेकर 8.35 फीसदी का ब्याज देती है। यह बैंक खाते में 7 से 28 दिन तक पैसा रखने पर 3.5 फीसदी ब्याज देती है। सीनियर सिटीजन के लिए 4.00 फीसदी। 91 से 120 दिन तक रखने पर 5.00 फीसदी ब्याज देती है। सीनियर सिटीजन के लिए 5.50 फीसदी। 271 दिन से एक साल तक रखने पर 7.5 फीसदी ब्याज मिलता है। सीनियर सिटीजन के लिए 8.00 फीसदी। 1 साल से ज्यादा और 2 साल से कम तक पैसा खाते में रखने पर 8.00 फीसदी ब्याज मिलता है। सीनियर सिटीजन के लिए 8.50 फीसदी।

बंधन बैंक: बंधन बैंक 7 दिन से लेकर 14 दिन तक पैसा जमा रखने पर 3.5 फीसदी की ब्याज दे रहा है। वहीं 15 दिन से लेकर 3 महीने तक की जमा पर यह 4 फीसदी की ब्याज दे रहा है। 3 महीने से लेकर 6 महीने तक पर यह 4.5 फीसदी ब्याज दे रहा है। एक साल से लेकर 2 साल से कम समय तक पैसा जमा रखने पर 7.15 फीसदी की ब्याज दे रहा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *