Tata Electric Nano will be launched as the Jayem Neo by Pm narendra modi in new delhi or Hyderabad – आने वाली है टाटा नैनो इलेक्ट्रिक, जानिए नरेंद्र मोदी कब कर सकते हैं इसे लॉन्च, नाम भी है खास

टाटा भी अपनी नई कार लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। ऐसी खबरें आ रही हैं कि टाटा नैनो इलेक्ट्रिक लॉन्च होने वाली है। इस कार को पीएम नरेंद्र मोदी इसी महीने 28 नवंबर को लॉन्च कर सकते हैं। इस कार का नाम भी खास हो सकता है। इसे जयम नियो के नाम से लॉन्च किया जा सकता है। जयम ऑटोमोटिव्स काफी लंबे समय से टाटा मोटर्स के साथ मिलकर (जेटी स्पेशल वीकल) टाटा की गाड़ियों के स्पोर्ट्स वर्जन निकालेगी। अभी की प्लानिंग के मुताबिक नियो को जयम ब्रांड के तहत ही सेल किया जाएगा। आने वाले समय में टाटा मोटर्स इसका अपना वेरिएंट लाएगी। उम्मीद है कि हैदराबाद में पीएम इसे लॉन्च करेंगे।

नियो में 48 वोल्ट का इलेक्ट्रिक सिस्टम दिया गया है। इसके इलेक्ट्रिक सिस्टम से 23 हॉर्स पावर की ताकत जनरेट होती है। इस कार का वजन करीब 800 किलो हो सकता है, जबकि 623CC की पेट्रोल वाली टाटा नैनो का वजन 636 किलो है। हालांकि खबरों के मुताबिक नैनो को अभी केवल सिटी टैक्सी में इस्तेमाल के लिए ही तैयार किया जा रहा है, पर्सनल इस्तेमाल के लिए नहीं। ऑटोकार के मुताबिक एआरएआई ने इसकी एक बार फुल चार्ज होने पर रैंज 200 किलोमीटर की बताई है, जबकि 4 लोगों के बैठने और एसी चलाने के बाद यह फुल चार्ज होने पर 140 किलोमीटर तक जाएगी।

संबंधित खबरें

रिपोर्ट्स की मानें तो टाटा मोटर्स ने ऐसी 400 नैनो इलेक्ट्रिक कारें तैयार की हैं। अगले महीने से ये गाड़ियां ओला टैक्सी फ्लीट का हिस्सा बन जाएंगी। हालांकि पर्सनल इस्तेमाल के लिए नियो का और पावरफुल वेरिएंट तैयार किया जाएगा, लेकिन कब इसके बारे में अभी कोई जानकारी नहीं है। गौरतलब है कि टाटा मोटर्स ने 2010 में जेनेवा मोटर शो के दौरान पहली नैनो इलेक्ट्रिक कॉन्सेप्ट कार को पेश किया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *