Tata Motors replies to Rahul Gandhi’s charge Says Rs 584.8 crore was a loan from Gujarat Government not a grant

टाटा मोटर्स ने गुजरात सरकार द्वारा उसे अनुचित लाभ दिए जाने के राहुल गांधी के आरोपों पर अपनी चुप्पी तोड़ते हुए गुरूवार को कहा कि राज्य सरकार से उसे 584.8 करोड़ रुपये कर्ज के रूप में मिले न कि अनुदान। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आरोप लगाया था कि गुजरात की भाजपा नीत राज्य सरकार ने साणंद में विनिर्माण कारखाना लगाने के लिए टाटा मोटर्स को 33,000 करोड़ रुपये का अनुचित लाभ दिया।

कंपनी ने एक बयान में कहा है कि गुजरात सरकार द्वारा बनाए गए निवेशक अनुकूल माहौल के चलते कंपनी साणंद में विनिर्माण कारखाना लगाने को प्रोत्साहित हुई।  टाटा मोटर्स का कहना है कि उसे राज्य सरकर से 584.8 करोड़ रुपये का ऋण मिला जिसका भुगतान अभी किया जाना है। कंपनी ने दावा किया है कि साणंद में कारखाना लगाए जाने के बाद से राज्य में प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष रोजगारों में बढ़ोतरी हुई है और आर्थिक गतिविधियों में तेजी देखने को मिली है। गुजरात में इन दोनों दोनों प्रमुख पार्टियों के नेता चुनावी प्रचार में लगे हुए हैं। गुजरात में 9 और 14 को वोटिंग है तो वहीं 18 को राज्य विधानसभा की तस्वीर साफ हो जाएगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *