इराक की राजधानी बगदाद में बड़ा आत्मघाती हमला, 38 की मौत और 105 घायल – 38 Killed and 105 Injured in Baghdad in Double Suicide Bomb Attack

इराक के मध्य बगदाद के भीड़-भाड़ वाले इलाके में सोमवार को एक के बाद एक हुए आत्मघाती हमलों में कम से कम 38 लोगों की मौत हो गई। इराक के स्वास्थ्य व पुलिस अधिकारियों ने यह जानकारी दी। हमलावरों ने व्यस्ततम समय में शहर के तायरान चौराहे पर खुद को उड़ा लिया। तायरान चौराहा भीड़-भाड़ वाला कारोबारी केंद्र है जहां काम की तलाश में सुबह से ही दिहाड़ी मजदूर जुट जाते हैं। अधिकारियों ने नाम उजागर न करने की शर्त पर बताया कि इस दोहरे विस्फोट में कम से कम 105 लोग घायल हो गए।

इससे पहले स्वास्थ्य मंत्रालय और गृह मंत्रालय के प्रवक्ताओं ने हमले में क्रमश: 26 लोगों और कम से कम 16 लोगों के मारे जाने और दर्जनों लोगों के घायल होने की जानकारी दी थी। एंबुलेंस पहुंचने के बाद सुरक्षा बलों द्वारा इलाके में प्रवेश वर्जित कर दिया गया। फिलहाल किसी भी समूह ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है लेकिन यह इस्लामिक स्टेट समूह द्वारा पूर्व में किए गए हमलों जैसा ही मालूम होता है।

संबंधित खबरें

सोमवार को हुए हमले ने इराकी राजधानी में रह रहे लोगों को हैरान कर दिया क्योंकि सुरक्षा बलों द्वारा बगदाद और अन्य इलाकों से आईएस आतंकियो को खदेड़े जाने के बाद इन हिस्सों में ऐसे हमले बहुत हद तक घट गए थे। इराकी और अमेरिकी अधिकारियों ने चेताया था कि इराकी सेना और अमेरिका नीत सैन्य गठबंधन द्वारा देशभर से इस्लामिक स्टेट समूह को उखाड़ फेंकने के बावजूद आईएस द्वारा इस तरह के हमले किए जा सकते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *