इस टैक्सी ड्राइवर ने लूटी 102 महिलाओं की अस्मत, हुई 10 साल से भी कम सजा – Victims condemn decision to release Britain’s taxi rapist British prosecutors under pressure

दर्जनों महिलाओं से रेप के दोषी टैक्सी ड्राइवर को करीब आठ साल बाद शनिवार (6 जनवरी, 2017) को जेल से रिहा कर दिया गया है। मामले में दबाव बढ़ता देख अब ब्रिटिश अभियोजन पक्ष को जवाब देने के लिए कहा गया है। दरअसल साल 2009 में यहां एक टैक्सी ड्राइवर 18 महीने के भीतर 12 महिलाओं से बलात्कार और उनपर हमले के आरोप में दोषी साबित हुआ था। शख्स की पहचान जोन वॉरबॉव्य के रूप में की गई।

तब वॉरबॉव्य लंदन के बार और क्लब की महिलाओं को अपनी गाड़ी में यह कहकर बैठा लेता था कि उसकी लॉटरी लगी है इसलिए वह उनके साथ जश्न मनाना चाहता है। इस दौरान गिलास में कुछ मिलाकर उन्हें पिला देता और टैक्सी की पिछली सीट पर उनसे दुष्कर्म करता था।

बाद में कोर्ट ने उसे 102 महिलाओं से रेप का दोषी ठहराया था। इस दौरान 19 महिलाएं सार्वजनिक रूप से सामने आईं जिन्हें उसे अपनी हवस का शिकार बनाया था। हालांकि अब वॉरबॉव्य के रिहा होने पर पीड़ितों ने विरोध जाहिर किया है। उनका मानना था कि टैक्सी ड्राइवर सालों तक जेल में रहेगा।

संबंधित खबरें

खबर है कि सुरक्षा को देखते हुए दोषी वॉरबॉव्य (60) को कोर्ट ने अनिश्चित सजा दी थी। कोर्ट ने उसे तबतक जेल में रहने का आदेश दिया था जबतक ये साबित ना हो जाए कि महिलाओं को उससे खतरा नहीं।

वॉरबॉव्य के रिहा होने पर संबंधित अधिकारियों का कहना है कि नियमों के तहत उसके रिहा होने के कारणों का खुलासा नहीं किया जा सकता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *