उत्तर कोरियाई तानाशाह किम जोंग उन ने कहा- हमने अमेरिका के लिए परमाणु खतरा खड़ा किया – Kim Jong Un Said That We have Created A Nuclear Threat for America

उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन ने शुक्रवार को कहा कि उनके देश ने रणनीतिक हथियारों में तेजी से विकास हासिल किया है और अमेरिका के लिए पर्याप्त परमाणु खतरा उत्पन्न किया है। ‘एफे’ ने ‘केसीएनए’ के हवाले से बताया, किम ने वर्कर्स पार्टी के उच्चस्तरीय अधिकारियों के साथ अपनी सबसे उन्नत इंटरकॉन्टिनेंटल बैलिस्टिक मिसाइल (आईसीबीएम) के सफलतापूर्वक परीक्षण के कुछ दिनों के बाद यह बैठक की है। किम का यह भाषण उसी वक्त आया, जब संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने 29 नवंबर को उसके आईसीबीएम परीक्षण के जवाब में पृथक एशियाई देश के विरुद्ध प्रतिबंधों का विस्तार करने के लिए अमेरिका के एक नए प्रस्ताव पर मतदान करने की योजना बनाई है।

उत्तर कोरियाई शासन के अनुसार, अब एक बड़ा परमाणु हथियार ले जाने और अमेरिका के के सभी क्षेत्र तक पहुंचने में सक्षम हैं। किम ने अपने शुरुआती संबोधन में कहा, “उत्तर कोरिया के परमाणु शक्ति का तेजी से विकास विश्व के राजनीतिक और रणनीतिक वातावरण पर बड़ा प्रभाव डाल रहा है।” उन्होंने कहा, “कोई भी उत्तर कोरिया के अस्तित्व से इनकार नहीं कर सकता, जो अमेरिका के लिए पर्याप्त परमाणु खतरे की चुनौती देने में सक्षम एक रणनीतिक देश के तौर पर तेजी से उभरा है।”

बड़ी खबरें

बता दें कि हाल ही आई खबर के अनुसार, किम जोंग-उन ने एक अन्‍य अधिकारी को मिसाइल परीक्षण में देरी पर मरवा दिया है। इस अधिकारी ने न्‍यूक्लियर बेस पर हुई हादसे की जिम्‍मेदारी ली थी जिससे परीक्षण कुछ दिन के लिए टल गया था। 5 दिन पहले ही, उत्तर कोरिया का दूसरा सबसे शक्तिशाली शख्‍स कहा जाने वाला अधिकारी लापता हो गया था। माना जा रहा है कि हालिया शिकार ब्‍यूरो-131 का डायरेक्‍टर था, जो न्‍यूक्लियर बेस को चलाने और इमारत का प्रभारी था।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *