एक बिलियन डॉलर की मदद रद्द करने के बाद पाकिस्तान को एक और झटका देने की तैयारी कर रहा अमेरिका – After suspension of $1 bn security assistance, Trump now endorses bill to end ‘all aid to Pakistan’

हक्कानी नेटवर्क और अफगान तालिबान के खिलाफ कार्रवाई करने में नाकाम रहने वाले पाकिस्तान को अमेरिका एक और झटका देने की तैयारी कर रहा है। 1 बिलियन डॉलर की सुरक्षा मदद रद्द करने के एक दिन बाद शनिवार को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पाकिस्तान को दी जाने वाली सभी मदद रोकने की मांग का समर्थन किया है। उन्होंने ट्विटर पर पाकिस्तान को दी जाने वाली सभी मदद रोकने के सीनेटर रैंड पॉल के बिल का समर्थन किया है। सीनियर रिपब्लिकन लीडर पॉल ने शुक्रवार को कहा कि अमेरिका को उन सभी देशों को दी जाने वाली मदद रोक देनी चाहिए जो अमेरिका का अंत चाहते हैं।

संबंधित खबरें

उन्होंने इस बिल के बारे में विस्तृत विवरण देते हुए ट्विटर पर वीडियो भी पोस्ट की। पॉल ने ट्विटर पर लिखा,”मैं आने वाले दिनों में पाकिस्तान को दी जाने वाली सभी मदद रोकने वाला बिल ला रहा हूं। मेरा बिल उस पैसे पर रोक लगाएगा, जो पाकिस्तान जाना है। उसका इस्तेमाल यहां सड़कें, ब्रिज बनाने में किया जाएगा। उनके इस ट्वीट का जवाब देते हुए ट्रंप ने ट्विटर पर लिखा, अच्छा प्लान है रैंड। पॉल ने कहा कि वह वर्षों से पाकिस्तान को दी जाने वाली मदद खत्म करने की लड़ाई लड़ रहे हैं, लेकिन अब जाकर सफलता मिली है।

पॉल ने कहा, मैं यह सब कुछ खत्म करना चाहता हूं। अमेरिका को उन देशों को एक फूटी कौड़ी नहीं देनी चाहिए तो हमारे झंडे को जलाते हैं और अमेरिका की बर्बादी चाहते हैं। उन्होंने कहा कि हमें अब पाकिस्तान को टैक्स पेयर्स द्वारा दिए गए डॉलर्स रोक देने चाहिए। हमने साल 2002 से लेकर अब तक 33 बिलियन डॉलर पाकिस्तान को दिए हैं और इसके बदले हमें क्या मिला। पाकिस्तान ने ओसामा बिन लादेन को भी ढूंढने में हमारी मदद नहीं की, जबकि वह वर्षों से उसके एक शहर में रह रहा था। कुछ लोग कहते हैं कि पाकिस्तान के इंटेलिजेंस एजेंट्स असल में आतंकियों को मदद देते हैं, यह झूठ है।

देखें वीडियो ः

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *