कुलभूषण जाधव: पाकिस्तान से अलगाववादी की पत्नी की मांग-जेल में बंद पति से मिलने दे भारत – Detained kashmiri leader mohammad yasin malik wife said if pakistan allow to kulbhushan family to meet him then why Indian forces not allowed us from last 3 years

कश्मीरी अलगाववादी नेता मोहम्मद यासीन मलिक की पत्नी मशाल मलिक का कहना है कि जब पाकिस्तान मानवतावादी आधार पर भारतीय जासूस कुलभूषण जाधव को उसकी पत्नी और मां से मिलने की इजाजत दे रहा है तो भारतीय सेना द्वारा उन्हें और उनकी बेटी को पिछले तीन साल से मिलने की इजाजत क्यों नहीं दे रही है। डॉन के मुताबिक, यह बात मशाल मलिक ने सोमवार को एक वीडियो जारी कर कही, जब जाधव का परिवार उनसे मिलने के लिए इस्लामाबाद पहुंचा था। मशाल ने मांग की है कि वह अपने पति से मिलना चाहती है। मशाल ने कहा “कश्मीरियों को अपनी पत्नी और बच्चों से मिलने का अधिकार नहीं है। उनके साथ एक आतंकी से भी बुरा व्यवहार किया जाता है।”

मशाल ने कहा “पाकिस्तान द्वारा रंगे हाथ पकड़े जाने के बावजूद भारत ने रॉ के एजेंट की फांसी रुकवाने के लिए अंतरराष्ट्रीय कोर्ट से सिफारिश की थी लेकिन वे यासीन मलिक को अपनी बीवी और बेटी को देखने की इजाजत नहीं दे रहे। क्या यही भारत है जो एक तरफ तो जाधव जो कि घोषित आतंकी है, उसे बचाने के लिए अंतरराष्ट्रीय कोर्ट से सिफारिश करता है तो वहीं दूसरी ओर मानवाधिकार के कश्मीरी चैम्पियन के साथ आतंकियों से भी बुरा व्यवहार किया जा रहा है। पाकिस्तान द्वारा भारतीय जासूस से मिलने के लिए उसकी मां और पत्नी के लिए सभी इंतजाम किए गए लेकिन हमें यासीन से मिलने की इजाजत नहीं दी जा रही है।”

अलगाववादी नेता की पत्नी ने कहा “कश्मीरियों की जिंदगी की कोई कीमत नहीं है और हमें कोई अधिकारी भी नहीं है क्योंकि हम भारत के खिलाफ आजादी की लड़ाई के लिए संघर्ष कर रहे हैं।” इसके साथ ही मशाल मलिक ने कहा कि “कश्मीर में लगातार भारत द्वारा मानवाधिकारों का उल्लंघन किया जा रहा है और दुनिया चुपचाप बैठकर देख रही है। हमने पिछले तीन साल से यासीन का चेहरा तक नहीं देखा है।”

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *