छह साल के बच्चे ने क्लास में बोला ‘अल्लाह’, टीचर ने आतंकी समझ बुला दी पुलिस – America: Six Year Old Boy Says Allah In Class, Teacher Calls Police

अमेरिका में एक स्कूल में ‘डाउन सिंड्रोम’ बीमारी से ग्रस्त छह साल के एक बच्चे द्वारा कक्षा में बार-बार ‘अल्लाह’ और ‘बूम’ शब्द कहे जाने के बाद शिक्षक ने उसे आतंकवादी समझ लिया और पुलिस बुला ली। मोहम्मद सुलेमान नाम के बच्चे के पिता के अनुसार, उनका बेटा ‘डाउन सिड्रोम’ बीमारी के साथ पैदा हुआ था और वह मानसिक समस्याओं का शिकार है।

मीडिया में आई रिपोर्ट के अनुसार, बच्चे के पिता ने कहा कि टेक्सास के ह्यूस्टन से लगभग 20 मील दूर पीरलैंड स्थित प्राथमिक स्कूल में शिक्षक ने उसके बेटे के बारे में पुलिस को बुला लिया। स्कूल ने अधिकारी को बताया कि मोहम्मद बोल सकता है। इंडिपेंडेंट की खबर के अनुसार, मोहम्मद के पिता ने आरोपों को नकारते हुए कहा कि उसका बेटा बिल्कुल भी नहीं बोलता है और उसे मानसिक समस्या है।

बच्चे के पिता ने कहा, ‘‘उनका दावा है कि वह आतंकवादी है। यह बेवकूफी है, असल में यह भेदभाव है। यह 100 प्रतिशत भेदभाव है।’’ पीरलैंड पुलिस ने कहा कि उसने जांच पूरी कर ली है तथा उसे आगे किसी कार्रवाई की जरूरत नहीं लगती है। हालांकि, क्षेत्र के बाल सुरक्षा सेवा विभाग ने कहा कि उसकी जांच जारी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *