तमिलनाडु के 69 मछुआरों को रिहा केरगा श्रीलंका, जाफना और वावुनिया की अदालतों ने दिया आदेश – Sri Lanka Releases 69 Indian Fishermen from Tamil Nadu

श्रीलंका के जाफना और वावुनिया की अदालतों ने वहां की जेलों में बंद तमिलनाडु के 69 मछुआरों को रिहा करने का गुरुवार को आदेश दिया। मत्स्यपालन विभाग के सहायक निदेशक मणिकंदन ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय समुद्री सीमा रेखा (आईएमबीएल) पार करने के आरोपों पर श्रीलंकाई नौसेना द्वारा गिरफ्तार किए गए मछुआरों को आवश्यक औपचारिकताएं पूरी करने के बाद यहां वापस लाया जाएगा।

श्रीलंका की एक अदालत ने अपने देश के समुद्री क्षेत्र में मछली पकड़ने के आरोपों पर इस साल जनवरी और फरवरी में गिरफ्तार किए गए 20 मछुआरों को बुधवार को रिहा कर दिया था और उन्हें श्रीलंकाई अधिकारियों ने आईएमबीएल पर भारतीय तटरक्षक बल को सौंपा। इस साल अभी तक श्रीलंकाई अधिकारियों ने तमिलनाडु और पुडुचेरी के कुल 89 मछुआरों को रिहा किया और 71 मछुआरे अब भी श्रीलंका की विभिन्न जेलों में बंद हैं।

वहीं कुछ दिनों पहले ही पाकिस्तान ने कहा था कि वह 291 भारतीय मछुआरों को रिहा करने जा रहा है। इन मछुआरों ने कथित तौर पर क्षेत्रीय जलसीमा का उल्लंघन किया था, जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार किया गया। पाकिस्तन के विदेश कार्यालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैजल ने कहा था कि मछुआरों को दो चरणों के तहत रिहा किया जाएगा। पहले चरण के तहत 29 दिसंबर को और दूसरे चरण के तहत आठ जनवरी को रिहा किया जाएगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *