निजी जानकारी ट्वीट करने पर ही ट्रंप पर कार्रवाई करेगा ट्विटर- Twitter would make Trump remove tweets if he posted someone’s private address

ट्विटर के यूरोप, मध्य पूर्व और अफ्रीका के उपाध्यक्ष ब्रुस डेजली ने बीबीसी रेडियो से बातचीत में कहा कि अगर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप किसी की निजी जानकारी ट्वीट करते हैं तो ट्विटर उन्हें ट्वीट हटाने की चेतावनी देगा। मेजबान एमा बार्नेट को दिए साक्षात्कार में डेजली ने कहा, अगर कोई निजी जानकारी, निजी पता, फोन नंबर ट्वीट करता है तो फिर हम उन्हें ऐसा करने की अनुमति नहीं देंगे। उन्होंने कहा, “वह (ट्रंप) जब किसी काल्पनिक उदाहरण के जरिए ऐसा करेंगे, तब अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी। डेजली ने कहा, “हम निश्चित रूप से उन्हें ऐसा ट्वीट हटाने की चेतावनी देंगे। माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ने स्पष्ट कर दिया है कि वह वैश्विक नेताओं को ट्वीट करने पर ब्लॉक नहीं करेगा।

हालांकि, इसमें सीधे तौर पर ट्रंप का नाम नहीं लिया गया था, लेकिन कंपनी ने ‘वर्ल्ड लीडर्स ऑन ट्विटर’ ब्लॉग पोस्ट में कहा था कि इस प्लेटफॉर्म पर राजनीतिक शख्सियतों और वैश्विक नेताओं को लेकर काफी चर्चा होती रही है। कंपनी ने कहा है, “ट्विटर से विश्व नेता को ब्लॉक करना या उनके विवादित ट्वीट को हटाने से महत्वपूर्ण जानकारी सामने नहीं आ पाएगी। लोगों को इन नेताओं के ट्वीट को देखने और इस पर बहस करने में सक्षम होना चाहिए।”

बड़ी खबरें

कंपनी के मुताबिक, यह नेता को भी चुप नहीं करा पाएगा, लेकिन निश्चत रूप से उनके शब्दों और कार्यो के बारे में आवश्यक चर्चा को प्रभावित करेगा। ट्विटर ने ट्रंप के ‘परमाणु बटन’ वाले ट्वीट को ब्लॉक नहीं किया था, जो सोशल मीडिया पर चर्चा में आ गया और कई लोगों ने सोचा कि उत्तर कोरिया के साथ परमाणु युद्ध की संभावना बढ़ गई है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *