पाकिस्तानी रक्षा मंत्री ने कहा- पाकिस्तान से आंतकवाद रोधी कार्रवाई सीखने के बजाय हमें धिक्कार रहा अमेरिका – Pakistan Defence Minister Khurram Dastgir Khan Says That Action on Hafiz Saeed is not Under US Pressure

पाकिस्तान के रक्षा मंत्री खुर्रम दस्तगीर ने बुधवार को इस बात से इंकार किया कि हाफिज सईद के विरुद्ध कार्रवाई अमेरिकी दबाव में की जा रही है और कहा कि सईद के खिलाफ सभी कार्रवाई देश के अपने आतंकवाद-रोधी अभियान के तहत की जा रही है। दस्तगीर ने बीबीसी ऊर्दू से कहा, “अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर कई संगठनों पर प्रतिबंध लगाया गया है, पाकिस्तान स्थिति की समीक्षा करता है और उसी के अनुसार कदम उठाता है।” दस्तगीर ने साक्षात्कार के दौरान कहा, “जमात-ऊद-दावा पर कार्रवाई सुरक्षित पाकिस्तान के लिए रणनीति के तहत उठाया गया है जहां आतंकवादी दोबारा कभी स्कूली छात्रों पर हमला न कर सकें।”

उन्होंने कहा, “इसका मतलब यह नहीं है कि हम अपने देश के खिलाफ बंदूक उठाएंगे, वह समय चला गया। पाकिस्तान अब सुनियोजित तरीके से कदम उठाएगा।” सईद 2008 में हुए मुंबई आतंकी हमलों के लिए साजिश रचने का आरोपी है जिसमें विदेशी नागरिक समेत 160 से ज्यादा लोग मारे गए थे। हाल ही में पाकिस्तान और अमेरिका के बीच तनाव की स्थिति पर रक्षा मंत्री ने ट्रंप के ट्वीट को उनका ‘नजरिया’ बताया। उन्होंने कहा, “पाकिस्तान से आतंकवाद रोधी कार्रवाई सीखने के स्थान पर, अमेरिका हमें धिक्कार रहा है।”

संबंधित खबरें

उन्होंने कहा कि पिछले कुछ महीनों में पाकिस्तान और अमेरिका के बीच सकारात्मक वार्ता हुई है लेकिन आम स्तर पर इस संबंध को नकारात्मक रंग दिया गया है। दस्तगीर ने भारत पर पाकिस्तान और अमेरिका के संबंध बिगाड़ने के लिए अप्रत्यक्ष भूमिका का आरोप लगाया। रक्षा मंत्रालय का यह बयान ऐसे समय आया है जब वाशिंगटन ने एक दिन पहले ही पाकिस्तान को दी जाने वाली 25.5 करोड़ डॉलर की सैन्य सहायता पर रोक लगा दी। ट्रंप ने सोमवार को ट्वीट कर पाकिस्तान पर ‘झूठ और धोखे’ का आरोप लगाया था।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *