पाकिस्तान के पेशावर में आत्मघाती बम धमाका, एआईजी और गनमैन की मौत – Pakistan: AIG and A Gunman Death in Suicide Attack in Peshawar

पाकिस्तान के अशांत पख्तुनख्वा प्रांत की राजधानी पेशावर शहर में शुक्रवार को एक आत्मघाती बम हमलावर ने अपनी मोटरसाइकिल एक वाहन में टक्कर मार दी जिससे पाकिस्तान के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी और उनके गनमैन की मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि विस्फोट में अतिरिक्त महानिरीक्षक (एआईजी) मुख्यालय के अशरफ नूर और उनके गनमैन की मौत हो गई और वाहन की सुरक्षा में साथ जा रहे छह पुलिसकर्मी भी घायल हो गए। पुलिस ने बताया कि अशरफ नूर जब काम के सिलसिले में रास्ते में थे तभी उनका वाहन हमले की चपेट में आ गया। विस्फोट के बाद वाहन इसकी चपेट में आ गया और इलाके से धुएं का विशाल गुबार उठता देखा जा सकता था।

विस्फोट इतना शक्तिशाली था कि वहां से गुजर रहे वाहनों की खिड़कियों के शीशे टूट गए और पास के पेड़ों में आग लग गई। ‘डॉन न्यूज’ ने कैपिटल सिटी पुलिस आॅफिसर (सीसीपीओ) ताहिर खान के हवाले से बताया कि मोटरसाइकिल पर सवार आत्मघाती बम हमलावर ने पुलिस के काफिले को निशाना बनाया। यह विस्फोट एक आत्मघाती हमला प्रतीत होता है। सीसीपीओ ने एआईजी की मौत की पुष्टि की और कहा कि कम से कम छह पुलिसकर्मी घायल हो गए तथा उन्हें हयाताबाद मेडिकल कॉम्प्लेक्स में भर्ती कराया गया।

विस्फोट के बाद सुरक्षा अधिकारियों ने इलाके की घेराबंदी की और आस पास के इलाके में तलाशी अभियान शुरू किया। रिपोर्ट के अनुसार, हमले की तत्काल किसी ने जिम्मेदारी नहीं ली। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी ने पेशावर में हुए विस्फोट की कड़ी निंदा की। प्रधानमंत्री ने आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में पुलिस कर्मियों की शहादत की भी तारीफ की। उन्होंने कहा कि आतंकवादियों की कायरतापूर्ण कार्रवाई हमारी कानून-प्रवर्तन एजेंसियों और देश को डरा नहीं सकतीं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *