ब्रेस्ट कैंसर की इस मरीज ने कायम की मिसाल, मौत से चंद घंटे पहले अस्पताल के बिस्तर पर की शादी – a lady patient suffering from breast cancer just 18 hours before her death in Connecticut usa world news

अमेरिका के कनेक्टिकट में एक दुल्हन की तस्वीरें आपको भले ही कॉमन लगे, लेकिन इन तस्वीरों की पीछे एक दर्दभरी कहानी है। अस्पातल के बिस्तर पर मुस्कुराती दिख रही दुल्हन अब इस दुनिया में नहीं रही। आप जान कर चौक जाएंगे कि अपनी मौत के महज 18 घंटे पहले ही यह लड़की सुहागन बनी थी। लेकिन इसकी शादी-शुदा जिंदगी की उम्र एक दिन भी नहीं रही। हीथर मोजर नाम की यह लड़की कैंसर से पीड़ित थी। मई 2015 में एक डांस क्लास के दौरान हीथर की मुलाकात डेविड से हुई थी। दोनों एक आम अमेरिकी जोड़े की तरह थे और आने वाली जिंदगी की तैयारी कर रहे थे। लेकिन वो सुहाना पल आता उससे पहले एक ऐसी खबर आई जिसने इनकी जिंदगी बदल दी। 23 दिसंबर 2016 को इस परीकथा पर वज्र गिरा जब पता चला कि हीथर को ब्रेस्ट कैंसर है। एक ही पल में सारी चीजें बदल गईं। लेकिन डेविड भी वो मर्द था जिसने झूठा वादा करना नहीं सिखा था। डेविड ने तय किया कि हालात बिगड़े उससे पहले ही वह उसे प्रपोज करेगा। एक दिन एक स्ट्रीट लाइट के नीचे डेविड ने अपनी भावनाओं को हीथर के सामने रख दिया।

बड़ी खबरें

हालांकि दोनों के इरादे कुछ साल बाद शादी करने के थे लेकिन पांच दिन के बाद डॉक्टरी जांच में पता चला कि हीथर की तबीयत और बिगड़ गई है। सितंबर तक कैंसर का जहर हीथर के दिमाग तक पहुंच चुका था। हीथर और डेविड 30 दिसंबर को शादी करना चाहते थे, लेकिन डॉक्टरों ने कहा कि उन्हें जल्दी करनी पड़ेगी। इसके बाद 22 दिंसबर को ही शादी का प्लान तय हुआ। सैंट फ्रांसिस चैपल में हीथर और डेविड के साथ एक सामान्य कार्यक्रम में हमेशा के लिए एक दूसरे के हो गये। शादी के दौरान लिया गया शपथ हीथर के मुंह से निकले आखिरी शब्द थे।

शादी के तुरंत बाद ही हीथर की तबीयत खराब हो गई। 18 घंटे गुजरते-गुजरते हीथर ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया। डेविड को आज भी उसके कहे शब्द याद हैं। डेविड ने कहा था कि जिंदगी में हमेशा संघर्ष करते रहना। डेविड ने अब हीथर के फलसफे के साथ ही आगे चलने की सोची है। इस जोड़े की ये तस्वीरें उनकी दोस्त क्रिस्टीना ने सोशल मीडिया पर डाली हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *