लंदन में चम्मच चुराते धरे गए ममता बनर्जी के साथ गए कई पत्रकार, भरना पड़ा 50 पौंड जुर्माना! – Journalists Accompanying chief minister Mamata banerjee To London Steal Silver Cutlery During Official Dinner Meet

quit

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ आधिकारिक दौरे पर लंदन गए वरिष्ठ पत्रकारों पर चांदी का सामान चुराने का आरोप लगा है। ऐसा तब हुआ जब यहां मेहमानों के लिए लग्जरी होटल में डिनर का आयोजन किया गया। आउटलुक की रिपोर्ट के अनुसार होटल के सुरक्षा अधिकारी भी इस दौरान काफी दुविधा में थे जब उन्होंने लाइव सीसीटीवी कैमरे में वीवीआईपी मेहमानों को ऐसा करते देखा। इसमें कुछ लोग चांदी की चम्मच चुराकर पर्स और बैग में डाल रहे थे। चौंकाने वाली बात यह है कि बाद में इनकी पहचान वरिष्ठ पत्रकारों और संपादकों के रूप में की गई है। रिपोर्ट के अनुसार सबसे पहले टेबल से जिस शख्स ने चम्मच चुराई वह बंगाल के सम्मानित समाचार पत्र के एक वरिष्ठ पत्रकार थे। आउटलुक के हवाले से मिली रिपोर्ट के अनुसार एक अन्य वरिष्ठ पत्रकार पर भी चम्मच चोरी चुराने का आरोप लगा है। वह अन्य समाचार प्रकाशन के संपादक हैं। ये जानकारी मुख्यमंत्री के अधिकतर विदेशी दौरों पर साथ रहने वाले एक पत्रकार ने दी है।

संबंधित खबरें

एक अन्य बंगाली पत्रकार ने बताया कि चोरी के आरोप में पकड़े गए पत्रकारों की समझ थी कि जो कैमरे उनके आसपास लगे हैं वो शायद काम नहीं कर रहें हों, क्योंकि अक्सर बंगाल में सीसीटीवी कैमरे काम नहीं करते। हालांकि ऐसा नहीं था। सभी कैमरे काम कर रहे थे। रिपोर्ट के अनुसार होटल के सुरक्षा दस्ते ने जब पत्रकारों को चोरी करते हुए देखा तो उन्होंने बताया गया कि वह जो कुछ कर रहे हैं वह कैमरे में नजर आ रहा है। उन्हें होटल में चोरी करते हुए देखा जा रहा है। इस दौरान सीएम के साथ गए एक शख्स ने दावा किया कि उन्होंने चोरी नहीं की। सुरक्षा अधिकारी चाहे तो उनकी तलाश ले सकते हैं। लेकिन सीसीटीवी फुटेज में सारी सच्चाई सामने आ गई। चोरों की लिस्ट में वो भी शामिल थे। शख्स ने चांदी का सामान चुराकर अपने बैग में रखा था।

बाद में होटल के सुरक्षा दस्ते ने सहयोग ना करने पर पूरे मामलों को सार्वजनिक करने की धमकी भी दी। इसपर आरोपी ने चोरी की बात को स्वीकारा। इसके बाद उन्हें 50 पौंड का जुर्माना भरना पड़ा। चोरी के आरोप की पड़ताल के लिए जब पत्रकारों से संपर्क किया गया तो उन्होंने भी इस आरोप को स्वीकार किया है। एक बंगाली पत्रकार के अनुसार विदेशों दौरे पर गए कुछ लोगों की चम्मच चुराने की आदत होती है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *