वीडियो: संसद में भाषण देते-देते सांसद ने समलैंगिक पार्टनर को किया प्रपोज, देखिए क्‍या मिला जवाब – MP proposes to his gay partner during same-sex marriage debate

ऑस्ट्रेलियाई संसद में समलैंगिक मुद्दे पर बहस के दौरान सांसद ने अपने समलैंगिक पार्टनर को ही सदन में प्रपोज कर दिया। खास बात ये हैं कि सदन में मौजूद पार्टनर ने भी इसका जवाब ‘हां’ में दिया। दरअसल लिबरल सांसद टिम विल्सन ‘सेम सेक्स मैरिज’ मुद्दे पर बोल रहे थे। इस दौरान उन्होंने लंबे समय से उनके पार्टनर रहे रयान पैट्रिक बोल्गर को प्रपोज किया। पूरे मामले का वीडियो भी सामने आया है। इसमें विल्सन, बोल्गर से कहते हैं, ‘विल यू मैरी मी?’ जिसके जवाब में बोल्गर मुस्कुराते हुए कहते हैं, ‘यस ‘हां’।’ तब सदन के स्पीकर दोनों को मुबारबाद देते हैं और कहते हैं कि हम इसे रिकॉर्ड करने की अनुमति देते हैं।

दरअसल ऑस्ट्रेलिया में इन दिनों ‘सेम सेक्स मैरिज’ मुद्दा गरमाया रहा। जिसपर सदन में इस सप्ताह मतदान किया गया। इसमें 62 फीसदी वोट बिल के समर्थन में पड़े जबकि 38 फीसदी लोगों ने इसके विरोध में अपना मत दिया। निचले सदन में बिल पहले ही पास किया जा चुका है। जबकि ऊपरी सदन में इस मंजूरी मिलना बाकी है। वहीं ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री मैल्कम टर्नबुल का कहना है कि वो देश के ऐसे पहले नेता होंगे जिसने लगातार ‘सेम सेक्स मैरिज’ बिल का समर्थन किया।

बड़ी खबरें

गौरतलब है कि इससे पहले किर्गिस्तान के राष्ट्रपति की बेटी की एक तस्वीर सोशल मीडिया में वायरल हुई थी। राष्ट्रपति की बेटी आलिया शागयीवा ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक तस्वीर पोस्ट की थी जिसे लेकर उनकी खूब आलोचना हुई थी। इस तस्वीर में वो अंडरवियर में अपने बच्चे को ब्रेस्टफीडींग करा रही थीं। तस्वीर शेयर करते हुए उन्होंने लिखा था कि, मेरे बेटे को भूख लगती है तो मैं कहीं भी और कभी भी उसे स्तनपान कराती हूं। ये तस्वीर देखते ही देखते सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। इस तस्वीर के लिए आलिया शागयीवा को लोगों ने खरी-खोटी सुनाई थी। लोगों ने इस तस्वीर पर अपनी प्रतिक्किया देते हुए उन पर अनैतिक व्यवहार के आरोप भी लगाए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *