14 जनवरी को भारत आएंगे इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू, पीएम नरेंद्र मोदी को देंगे ये खास तोहफा – Israel Prime Minister Benjamin Netanyahu will Give A Special Gift to PM Narendra Modi on January 14

इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू 14 जनवरी से शुरू हो रही अपनी भारत यात्रा के दौरान दोस्त प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक खास तोहफा देंगे। यहां सूत्रों के मुताबिक नेतन्याहू खारे पानी को पीने लायक शुद्ध बनाने वाले गल-मोबाइल जीप देंगे। पिछले साल जुलाई में अपनी इजरायल यात्रा के दौरान मोदी ने नेतन्याहू के साथ इस ‘बुग्गी’ जीप में बैठकर भूमध्य सागर के तट की सैर की थी और खारे पानी को पीने लायक बनाने का नमूना भी देखा था।

सूत्रों ने कहा कि नेतन्याहू अब यही जीप मोदी को तोहफे में देने जा रहे हैं। नेतन्याहू जहां अपने चार दिवसीय भारतीय दौरे की तैयारियों में जुटे हैं, वहीं सूत्रों ने इस बात की पुष्टि की है कि जीप वास्तव में भारत के लिए रवाना भी हो चुकी है और इजरायली प्रधानमंत्री द्वारा मोदी को तोहफे में दिए जाने के लिए समय पर पहुंच जाएगी। बताया जा रहा है कि जीप की कीमत करीब 3.9 लाख शेकेल यानी करीब 70 लाख रुपए है।

संबंधित खबरें

वहीं दूसरी तरफ, खबर है कि फलस्तीन की तरफ से दागे गए रॉकेट के जवाब में कार्रवाई करते हुए इजरायली विमानों ने बीती रात गाजा में हमास के ठिकानों पर बमबारी की। इजरायली सेना ने एक बयान में कहा, ‘‘कल गाजा पट्टी से इजरायल के दक्षिणी इलाकों में दागे गए रॉकेटों की प्रतिक्रिया में इजरायली वायुसेना के लड़ाकू विमानों ने गाजा पट्टी क्षेत्र में महत्वपूर्ण उग्रवादी ढांचों को निशाना बनाया।’’ मालूम हो कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप के यरूशलम को इजरायल की राजधानी के तौर पर मान्यता देने के 6 दिसंबर के फैसले के बाद से ही गाजा स्थित फलस्तीनी उग्रवादियों ने इजरायल पर कम से कम 20 रॉकेट या मोर्टार दागे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *