Cruel Owner Freezed his Dog to Death by pouring it in Extreme Cold Water in Russia – दरिंदगी की हद: भयंकर ठंड में डॉगी को नहलाया फिर -32 डिग्री में बाहर छोड़ दिया, मौत

रूस में एक शख्स ने अपनी डॉगी के साथ दरिंदगी की सारी हदें पार कर दीं। भयंकर ठंड में उसने डॉगी को पहले तो नहलाया। फिर -32 डिग्री तापमान वाले ठंडे माहौल में छोड़ दिया, जिसके बाद वह बर्फ में जम गई थी। मामले की जानकारी पर लोग मौके पर पहुंचे, लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी। डॉगी दम तोड़ चुकी थी। पशु अधिकारों के लिए काम करने वाले संगठन ने इस बाबत आरोपी शख्स के खिलाफ कार्रवाई की मांग उठाई है। उनका कहना है कि आरोपी को जल्द से जल्द सजा मिलनी चाहिए। ‘द साइबेरियन टाइम्स’ की खबर के अनुसार, यह मामला रूस के याकुतस्क का है। यह दुनिया का सबसे ठंडा शहर बताया जाता है। घटना सामने आने के बाद ठंड में ठिठुरते हुए डॉगी की कुछ रूह कंपाने वाली तस्वीरें और वीडियो भी सामने आए हैं। डॉगी की आंखें इनमें खुली नजर आ रही हैं। जबकि उसके शरीर पर बर्फ जमी हुई दिख रही है। लोगों के मुताबिक, सूचना पर वह जब घटनास्थल पर पहुंचे थे, तो वह डॉगी जिंदा थी। लेकिन काफी देर तक बर्फ में जमे रहने से उसकी तबीयत बिगड़ गई। वह दर्द से बुरी तरह कराह रही थी।

संबंधित खबरें

पशुओं के अधिकारों के लिए काम करने वाले वॉलंटियर्स में से एक ने बताया, ” वे आंखें, मैं उन्हें कभी नहीं भूलूंगी। क्या आपने कभी ऐसा आदमी देखा है जो जीना चाहता हो, लेकिन वह पहले ही मर चुका हो? उस डॉगी की आंखें भी वैसी ही दिख रही थीं।”

वॉलंटियर्स ने इस बाबत आरोपी मालिक के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है। यही कारण है कि तकरीबन 10 हजार रूसी नागरिकों ने इसके लिए एक याचिका पर दस्तखत भी किए हैं। यही नहीं, वॉलंटियर्स इस मामले में पुलिस की ओर से उचित कदम न उठाए जाने को लेकर भी सवालिया निशान लगा रहे हैं।

पशु अधिकारों के लिए काम करने वाली संस्था के एक वॉलंटियर्स ने इस बाबत एक याचिका पर हस्ताक्षर कराए हैं। (फोटोः यूट्यूब)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *