Donald Trump reacts on North Korean Leader Kim Jong Un’s Nuclear Threat, says I too have a Nuclear Button, much biger & more powerful – किम जोंग को डोनाल्‍ड ट्रंप का जवाब- मेरे पास तुमसे बड़ा और ताकतवर न्‍यूक्लियर बटन है, काम भी करता है!

quit

संयुक्‍त राज्‍य अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने उत्‍तर कोरिया के नेता किम जोंग उन की परमाणु हमले की चुनौती का जवाब दिया है। ट्रंप ने बुधवार (3 जनवरी) की सुबह एक ट्वीट में कहा, ”उत्‍तर कोरिया के नेता किम जोंग उन ने अभी कहा है कि ‘परमाणु बम का बटन हमेशा उनकी डेस्‍क पर रहता है।’ क्‍या उसके खत्‍म हो चुके और भुखमरी से परेशान राज्‍य से कोई उसे बताएगा कि परमाणु बम का बटन मेरे पास भी है, मगर यह उसके बम से कहीं बड़ा और ताकतवर है, और मेरा बटन काम करता है!” नववर्ष पर आयोजित जलसे के दौरान किम जोंग उन ने अपने देशवासियों से कहा था क‍ि कोरिया ने परमाणु हथियार बना लिया है और इसका उपयोग करने वाला बटन ‘हमेशा’ उनके डेस्क पर तैयार रहता है। एक टेलीविजन संदेश में किम ने कहा था, “हमने अपने देश के आणविक शक्ति के लक्ष्य को 2017 में प्राप्त कर लिया। इसका बटन हमेशा मेरे डेस्क पर होता है। यह सच्चाई है न कि धमकी।” किम ने युद्ध संबंधी गतिविधियों के दौरान परमाणु हथियारों की तैनाती के लिए परमाणु हथियार व बैलिस्टिक मिसाइल का उत्पादन बढ़ाने की आवश्कता बताई थी। डोनाल्‍ड ट्रंप की प्रतिक्रिया इस बयान के दो दिन बाद आई है।

बड़ी खबरें

किम ने कहा था कि उत्तर कोरिया ने अमेरिका और दक्षिण कोरिया के खतरों से निपटने के लिए परमाणु शक्ति विकसित की है। उन्‍होंने वाशिंगटन और सियोल से संयुक्त सैन्य युद्धाभ्यास को भी बंद करने की मांग की। उन्होंने इसे उत्तर कोरिया पर आक्रमण करने की कोशिश के रूप में बताया है। किम जोंग-उन ने कहा कि उत्तर और दक्षिण कोरिया को अपने रिश्तों में सुधार करना चाहिए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *