Four Year Old Boy found living inside a Closet in America, Exposed to Drugs, says Rats and Cockroaches his Friends – अलमारी में बंद मिला 4 साल का बच्चा, दिया जाता था ड्रग्स, चूहो-कॉकरोचों को बना रखा था दोस्त

अमेरिका के हाउसटन इलाके में चार साल का एक मासूम अलमारी के भीतर बंद मिला है। अधिकारियों ने इस बाबत दावा किया है कि वह काफी दिनों तक अलमारी में ही रहा। उसे इस दौरान ड्रग्स दिया जाता था। जांच में यह भी पता लगा कि बच्चे ने चूहों और कॉकरोचों को अपना दोस्त बना रखा था। हालांकि, पुलिस ने इस मामले में उसकी मां को गिरफ्तार किया है। मंगलवार को हैरिस काउंटी जज ने इस मामले में बच्चे को बाल कल्याण अधिकारियों को उसे अपने पास अस्थाई तौर पर हिरासत में रखने के लिए कहा है। जबकि मामले की जांच अभी भी की जा रही है। जांचकर्ता अभी भी पता नहीं लगा सके हैं कि बच्चा कितने समय से घर में था। गड़बड़ होने के शक पर 20 दिसंबर को इस बाबत सर्च वॉरंट जारी हुआ था। अटॉर्नी रेचल लियल-हडसन ने हाउसटन टीवी स्टेशन केटीआरके को बताया कि बच्चे ने जांचकर्ताओं से कहा था कि एक समय तो ऐसा था, जब उसे कई घंटों तक के लिए अलमारी से नहीं निकलने दिया गया था। सिर्फ चूहे और कॉकोरच इस दौरान उस तक पहुंच पाते थे।

संबंधित खबरें

अटॉर्नी ने आगे बताया, “वह हमें काफी चौंकाने और आश्चर्यचकित करने वाली चीजें बता सकता है, क्योंकि वह वहां लंबे वक्त तक वहां रहा। मामले की बारीकी देखेंगे, तो यह डरावना मालूम पड़ता है। यह चार साल का बच्चा था जिसने वे चीजें देखीं, जो बालिग भी नहीं देखते हैं।” उनके मुताबिक, बच्चे ने अलमारी दूर भागने की बात कही। उसे फ्रिज के ऊपर बैठने की सजा मिली थी, जिसके बाद वह गिरने के डर से घबराया हुआ था।

मां एप्रल बरियर उसके मिलने के दौरान वहां नहीं थी। मगर बाद में उसे गिरफ्तार कर लिया गया। उस पर बच्चे को खतरे में डालने का मामला दर्ज किया गया है। उसके मुताबिक, बच्चे की इस दौरान कोई और देखभाल कर रहा था, जिसकी पहचान नहीं की जा सकी। अधिकारियों का मानना है कि वही शख्स उस घर के आसपास ड्रग्स बेचता था और उसे बच्चे तक पहुंचाता था। बच्चे के पिता रॉबर्ट डिहार्ड ने मंगलवार को कहा कि उन्होंने मां के साथ बच्चे को छोड़ा था। मगर अब वह उसकी कस्टडी लेना चाह रहे हैं। बाल कल्याण अधिकारियों ने इस बाबत कहा है कि बच्चे के पिता पर पूर्व में ड्रग से जुड़े मामले रहे हैं, लिहाजा उसे ड्रग टेस्ट कराना होगा। टेस्ट के नतीजे आने तक अगले महीने के लिए उसकी कस्टडी की दरख्वास्त को टाल दिया गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *