In China online retail company owner travelled eight hundred kilometer to attack a customer who gave negative comment – वायरल वीडियो ग्राहक को पीटने के लिए कंपनी के मालिक ने की 800 किमी की यात्रा पहुंचकर सीधे कर दिया हमला

कंपनी आमतौर पर अपने ग्राहकों का खयाल रखती है। कंपनी के कर्मचारी ग्राहकों की पसंद और नापसंद को पूरी तवज्‍जो देते हैं। लेकिन, चीन में एक ऐसा मामला सामने आया है जो इसके ठीक विपरीत है। एक चीनी कंपनी का मालिक प्रतिकूल प्रतिक्रिया देने वाली एक महिला ग्राहक को पीटने के लिए 804 किलोमीटर (500 मील) की यात्रा कर उनके शहर में पहुंचा और सीधे हमला कर दिया। पुलिस ने भी इस मामले की पुष्टि की है, लेकिन विस्‍तृत ब्‍योरा देने से इनकार कर दिया। अधिकारियों ने चौंकाने वाले इस मामले की जांच शुरू करने की बात कही है। महिला ग्राहक ने सामान निर्धारित समय से काफी देरी से मिलने पर शिकायत दर्ज कराई थी।

यह पूरा मामला सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया था। महिला ग्राहक की पहचान शियाओ ली के तौर पर की गई है। वह पूर्वी चीन के झेंगझाऊ शहर में रहती हैं। उन्‍होंने एक ऑनलाइन रीटेल कंपनी से कुछ सामान मंगवाया था, लेकिन वादे के मुताबिक वह समय पर नहीं पहुंचा था। उन्‍हें चार की दिन की देरी से सामान मिला था। शियाओ ने इसको लेकर शिकायत की थी। इससे रीटेल कंपनी का मालिक झांग इस हद तक नाराज हो गया कि ग्राहक को सबक सिखाने के लिए उसने सैकड़ों किलोमीटर की यात्रा कर डाली। सीसीटीवी फुटेज में आरोपी को शियाओ पर लात-घूंसों से हमला करते हुए देखा जा सकता है। हमलावर द्वारा ताबड़तोड़ कई थप्‍पड़ जड़ने से शियाओ जमीन पर गिर गई थीं। आरोपी इसके बाद भी नहीं रुका और महिला को लात से मारने लगा। इस घटना में बुरी तरह से घायल हुईं शियाओ को अस्‍पताल में भर्ती कराया गया। मारपीट का यह वीडियो वायरल हो रहा है।

संबंधित खबरें

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, झांग सुझोऊ से रात भर की यात्रा कर शियाओ के पास पहुंचा था। इस मामले में झांग पर किसी भी तरह की कानूनी कार्रवाई के बारे में जानकारी नहीं है। मालूम हो कि चीन में ऑनलाइन मार्केंटिंग का प्रचलन बहुत ज्‍यादा बढ़ चुका है। लोग ऑनलइान मार्केटप्‍लेस से काफी ज्‍यादा सामान मंगाते हैं। ऐसे में एक ऑनलाइन कंपनी के मालिक द्वारा ग्राहक के साथ मारपीट का मामला अप्रत्‍याशित है। शियाओ ने दावा किया कि झांग ने उन्‍हें मैसेज कर सबक सिखाने की धमकी दी थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *