Israeli Prime Minister Benjamin Netanyahu son audio tape goes viral in which he talks about key natural gas deal and prostitutes – इजरायली पीएम नेतन्याहू के बेटे का वीडियो वायरल, शराब के नशे में गैस डील और वेश्याओं के बारे में कर रहे बात

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के बेटे के एक कथित ऑडियो टेप ने उनके लिए मुश्किलें खड़ी कर दी हैं। बेंजामिन के बेटे यायर नेतन्याहू का एक विवादित ऑडियो टेप सामने आया है जिसमें वह एक स्ट्रिप क्लब के बाहर नशे की हालत में सरकार की प्राकृतिक गैस डील और वेश्याओं के बारे में बात करते हुए सुने जा रहे हैं। ऑडियो टेप के सामने आने के बाद सरकार विरोधियों के निशाने पर आ गई है। विवादों में चल रहे यायर नेतन्याहू के ऑडियो टेप का प्रसारण इजरायल के टीवी चैनल पर सोमवार (8 जनवरी) को किया गया था। ऑडियो टेप 2015 का बताया जा रहा है, जिसमें यायर नेतन्याहू इजरायल के तटीय इलाके में मौजूद तामार गैस क्षेत्र के एक शेयर होल्डर कोबी मैमन के बेटे से गैस डील और वेश्याओं के बारे में बात कर रहे हैं।

ऑडियो टेप में यायर कोबी मैमन के बेटे से कहते हुए सुनाई दे रहे हैं- मेरे पिता ने तुम्हारे पिता को 20 बिलियन डॉलर दिए, तुम मुझे 116 डॉलर दे सकते हो। यायर नेतन्याहू इस टेप को लेकर मांफी भी मांग चुके हैं और कह चुके हैं कि वह शराब के नशे में गैस डील को लेकर मजाक कर रहे थे। उन्होंने कहा- मैं कौन हूं और क्या करता हूं, यह टेप से पता नहीं चलता है। उन्होंने कहा- मैंने गैस डील के बारे में जो भी कहा, वह मजाक के सिवा कुछ नहीं था, कोई भी व्यक्ति, जिसके पास जरा सी भी समझ है, वह इन बातों समझ सकता है।

बड़ी खबरें

प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू की गैस डील को लेकर उन पर भ्रष्टाचार के आरोप इजरायल की विपक्षी पार्टियां के लगाती रही हैं। उन पर गैस कंपनियों के साथ मिलीभगत के आरोप हैं। लेबर पार्टी के नेता आवी गाब्बे ने कहा कि नेतन्याहू के बेटे का ऑडियो टेप भ्रष्ट गैस डील में एक नया दाग है। यायर नेतन्याहू को मिलने वाली सुरक्षा को लेकर भी आलोचना होती रही है। आरोप है यायर नेतन्याहू के साथ एक सरकारी गार्ड स्ट्रिप क्लब तक गया था। वहीं प्रधानमंत्री के कार्यालय ने साफ किया कि उनके बच्चों को दी जाने वाली सुरक्षा सेवाओं को लेकर परामर्श नहीं हुआ है। पीएम नेन्याहू कथित ऑडियो टेप की निंदा कर चुके हैं और इसे सरकार और परिवार पर हमला करने का जरिया बता चुके हैं। बता दें कि इजरायली पीएम इसी 14 जनवरी को भारत दौरे पर आ रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *