Know 10 interesting facts about Meghan Markle, going to be new family member of Royal Family of London,Prince Harry and Meghan Markle engaged – कजिन से हो रही प्रिंस हैरी की शादी, हैं तलाकशुदा ऐक्ट्रेस, ब्रिटिश राजघराने के नई दुल्हन की 10 बातें

लंदन के शाही राजघराने में जल्द ही शहनाई बजने वाली है। प्रिंस हैरी की जीवनसंगिनी के तौर पर इस शाही परिवार में हॉलीवुड एक्ट्रेस मेगन मर्केल की एंट्री होने वाली है। पिछले दिनों इन दोनों की सगाई की रस्म पूरी की गई। अब अगले साल इन दोनों की शादी होगी। लंदन के शाही राजघराने की तरफ से इसकी आधिकारिक जानकारी दी गई है। इन दोनों के बीच पहले से ही नजदीकियां बढ़ चली थीं और दोनों एक-दूसरे को लगातार डेट कर रहे थे। मेगन मर्केल का असली नाम कुछ और है। वो टेलीविजन की स्टार रही हैं। आइए जानते हैं उनकी जिंदगी से जुड़े कुछ अहम राज:

मेगन मर्केल पहले से शादी-शुदा हैं। साल 2011 से लेकर 2013 तक मेगन हॉलीवुड एक्टर और प्रोड्यूसर ट्रेवोर एंगल्सन की पत्नी रह चुकी हैं। फिलहाल एंगल्सन एक कॉमेडी शो प्रोड्यूस कर रहे हैं जिसमें उस शख्स की कहानी है जिसकी बीवी प्रिंस के साथ चली जाती है। हालांकि, यह एक संयोग है कि उनकी असल जिंदगी में भी यही हो रहा है मगर तलाक के बाद। ब्रिटेन के राजशाही परिवार में प्रिंस हैरी पहले ऐसे शख्स नहीं हैं जो तलाकशुदा महिला से शादी करने जा रहे हैं। उनसे पहले प्रिंस चार्ल्स ने भी पर्कर बॉव्ल्स से शादी की थी जो तलाकशुदा थीं।

पिछले आठ दशक में मेगन मर्केल पहली अमेरिकी हैं जिनकी शादी लंदन के शाही परिवार में होने जा रही है। इससे पहले 1937 में वालिस सिम्प्सन ने ड्यूक ऑफ विंडसर से शादी की थी।

– मेगन मर्केल एक्ट्रेस बनने से पहले वेडिंग इवेंट में बतौर प्रोफेशनल कैलिग्राफर काम करती थीं।
– मर्केल साल 2006 के डील और नो डील नाम के एक गेम शो में एक सीजन में भाग ले चुकी हैं। उन्होंने इस शो बिजनेस में मॉडल की भूमिका निभाई थी।

– मर्केल प्रिंस हैरी की दूर की कजिन भी हैं। साल 1480 में इनका परिवार एक था।मेगन मर्केल ने नॉर्थ वेस्टर्न यूनिवर्सिटी से साल 2003 में कम्यूनिकेशंस में डिग्री हासिल की है।

– मर्केल का पूरा नाम राशेल मेगन मर्केल है लेकिन उन्होंने अपने बीच के नाम को स्टेज नेम के तौर पर शुमार किया।

-मर्केल ने 11 साल की उम्र में अमेरिका की फर्स्ट लेडी हिलेरी क्लिंटन को एक सोप एडवर्टिजमेंट में महिला की उत्तेजक तस्वीर दिखाने पर शिकायती पत्र भी लिखा था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *