Man was Hanging from 23rd Floor of an Apartment in China just to save his life from Fire – धू-धूकर जल रही थी इमारत, बचने को 23वीं मंजिल से यूं लटकने लगा शख्स; वीडियो वायरल

मौत से बचने के लिए लोग कुछ भी कर जाते हैं। कई बार तो वे अपनी जान जोखिम में डाल लेते हैं। ऐसी ही एक घटना हाल ही में चीन में देखने को मिली। यहां एक ऊंची इमारत पर आग लग गई थी। आग की लपटें अंदर तक पहुंच रही थीं। 23वें माले पर इस दौरान एक शख्स भी था, जो जान बचाने के लिए खिड़की से बाहर निकला और लटकने लगा। वह नीचे वाले माले पर जाने की कोशिश कर रहा था। आसपास के लोगों ने जब उसे मुश्किल में देखा तो दमकल विभाग और पुलिस को सूचना दी गई। फौरन उस शख्स को वहां से निकाला गया। हालांकि, हादसे के दौरान उसे कुछ मामूली खरोंचे आई हैं। आग पर तकरीबन डेढ़ घंटे बाद काबू पाया जा सका था। घटना के दौरान किसी ने उसका वीडियो बना लिया, जो बाद में सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

संबंधित खबरें

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, यह घटना 13 दिसंबर की है। चॉन्गक्विंग शहर स्थित एक अपार्टमेंट में आग लग गई थी। आग धीमे-धीमे भीषण होती जा रही थी। 23वीं माले पर अंदर एक शख्स फंसा हुआ था। अचानक वह बाल्कनी से निकला और बाहर लटकने लगा। दरअसल, वह धू-धूकर जलती हुई इमारत से निकलने की कोशिश कर रहा था। बार-बार वह नीचे वाले माले की खिड़की तोड़ कर अंदर घुसने का प्रयास करता। लेकिन हर बार नाकामयाब रहा।

घटना के दौरान अचानक कुछ लोगों की उस पर निगाह पड़ी। उन्होंने तत्काल दमकल विभाग और पुलिस को इसकी जानकारी दी। राहत और बचाव कार्य के दौरान उस शख्स को सही-सलामत वहां से उतारा गया। हालांकि, घटना के दौरान उसे कुछ मामूली चोटें लगी हैं। इमारत में आग कैसे लगी फिलहाल यह पता नहीं पाया है। जबकि, मामले की जांच की जा रही है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *