Miss Iraq’s Family Forced to Leave Country after Selfie With Miss Israel – मिस इजराइल संग सेल्फी पर मिस इराक को पहले मिलीं धमकियां, अब घरवालों को छोड़ना पड़ा देश!

मिस इराक साराह इदेन पर सेल्फी विवाद कुछ ज्यादा ही भारी पड़ा है। लगातार धमकियां मिलने के बाद शुक्रवार को उनके परिवार को देश छोड़ना पड़ा। ऐसा सिर्फ और सिर्फ उस फोटो के कारण हुआ, जो उन्होंने मिस इजराइल अदर गेन्डेल्समेन के साथ पोस्ट खिंचाई थी। वह इसमें उनके संग बिकिनी में थी। यह फोटो बीते महीने एक ब्यूटी कॉम्पटीशन के दौरान खींचा गया था। सोशल मीडिया पर तब फोटो सामने पर काफी हो-हल्ला हुआ था, जिसके लिए मिस इराक को बाद में माफी भी मांगनी पड़ी थी। बता दें कि इराक और इजराइल के बीच औपचारिक राजनयिक संबंध नहीं हैं, लिहाजा वे दोनों देशों के बीच नहीं पटती है। मिस इजराइल अदर गेन्डेल्समेन (20) ने मिस इराक के घरवालों के देश छोड़ने के बारे में पुष्टि की है। उन्होंने एक न्यूज चैनल को बताया कि मिस इराक के परिवार को उस वायरल हुए फोटो के कारण कई दिनों से परेशान किया जा रहा था। मिस इजराइल के हवाले से ‘ज्वेइश क्रॉनिकल’ ने लिखा, “लोगों ने उनके और परिवार को धमकियां दी हैं। अगर वह घर नहीं लौटेंगी और वह फोटो नहीं हटाएंगी तो वे उसका खिताब छीन लेंगे और उसे मार देंगे। डर के कारण, उन्होंने हालात सामान्य होने तक इराक छोड़ दिया है।”

संबंधित खबरें

मिस इजराइल की मिस इराक से अमेरिका के लास वेगास में एक ब्यूटी कॉम्पटीशन में मुलाकात हुई थी। वे दोनों तभी से एक-दूसरे के संपर्क में थीं। उन्होंने मिस इराक का हवाला देते हुए यह भी कहा कि इंस्टाग्राम पर फोटो पोस्ट करने पर उन्हें किसी प्रकार का पछतावा नहीं है। मिस इजराइल के मुताबिक, “उसने ऐसा इसलिए किया, क्योंकि वह (मिस इराक) लोगों को बताना चाहती थी कि शांति के साथ रहना संभव है।”

मिस इराक इस फोटो में मिस इजराइल के साथ बिकिनी में थीं, जिसे लेकर उन्हें और उनके परिवार को काफी दिनों से धमकियां मिल रही थीं। (फोटोः इंस्टाग्राम)

ज्ञात है कि मिस यूनिवर्स 2017 प्रतियोगिता के दौरान एक सेल्फी मिस इराक के लिए माफी मांगने कारण बनी थी। मिस इराक सारा इदेन ने नवंबर में मिस इजरायल अदर गेन्डेल्समेन के साथ एक सेल्फी पोस्ट की थी। उन्होंने ये सेल्फी इंस्टाग्राम पर “लव एंड पीस फ्रॉम मिस इराक एंड मिस इजरायल” के कैप्शन के साथ शेयर की थी। हालांकि, उन्हें नहीं पता था कि उनकी शांति और प्यार के संदेश के साथ शेयर की गई सेल्फी का क्या असर होगा। अमेरिका के लास वेगास में बीते दिनों मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता हुई थी।

कार्यक्रम के दौरान यह सेल्फी ली गई थी। मिस इजरायल अदर गेन्डेल्समेन ने भी ये सेल्फी अपनी इंस्टाग्राम अकाउंट से पोस्ट की। लेकिन इजरायल के साथ अरब देशों के कड़वे संबंधों का असर उनकी इस पोस्ट पर जल्दी ही दिखा था। मिस इजरायल के साथ सेल्फी पोस्ट करने पर सारा इदेन जल्दी कट्टरपंथियों के निशाने पर आ गई और उन्हें सोशल मीडिया पर भारी विरोध का सामना करना पड़ा था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *