Most Expensive Vodka Bottle Stolen in Denmark that Cafe Owner Borrowed – उधार ली थी सवा 8 करोड़ रुपये की वोडका की बोतल, चोरों ने कर दिया हाथ साफ

तमाम वैद्यानिक चेतावनियों और सरकारी विज्ञापनों के बावजूद दुनियाभर में शराब के दीवानों की तादात कम नहीं हो रही है। कई लोग महंगी शराब पीने का शौक रखते हैं। लेकिन अब खबर शराब के शौकीनों को शॉक देने वाली है। दुनिया की सबसे महंगी वोडका की बोतल चोरी हो गई है। वोडका रूसी शराब के तौर पर जानी जाती है। चोरी हुई बोतल की कीमत 1.3 मिलियन डॉलर यानी करीब सवा आठ करोड़ रुपये बताई जा रही है। चोरी की वारदात डेनमार्क से हुई। यहां के मशहूर ‘कैफे 33’ के मालिक ने फेसबुक पोस्ट के जरिये सबसे महंगी वोडका की बोतल चोरी होने की खबर दी। बोतल चोरी होने के बाद से सनसनी फैली हुई है। पुलिस अब तक उसे खोजने में कामयाब नहीं हुई है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बोतल का वजन करीब 3 किलोग्राम था और इसे बनाने में सोने-चांदी और हीरे का इस्तेमाल किया गया था। कैफे 33 में शराब के लिए बने एक शोकेस में इसे रखा गया था। पुलिस को सीसीटीवी फुटेज में एक संदिग्ध दिखाई दिया है। पुलिस के मुताबिक यह तय नहीं है चोर पहले से ही कैफे में चोरी के लिए घुसा था या उसी वक्त आकर उसने वारदात को अंजाम दिया।

संबंधित खबरें

कैफे के मालिक इंगबर्ग ने बताया कि उन्होंने सबसे महंगी वोडका की बोतल लातविया की डार्ट्ज मोटर कंपनी से उधार ली थी जो करीब 6 महीने उनके पास रही। कहा जा रहा है कि लक्जरी कार बनाने वाली रूसी कंपनी रसो बाल्टिक ने फैक्ट्री के सौ वर्ष पूरे होने की याद में बोतल को बनवाया था।

बोतल के फ्रंट में चमड़े से सजावट की गई थी, जिस पर कंपनी का एक प्रतीक चिन्ह भी बनाया गया था। इसमें एक विंटेज कार बनी हुई दिखाई देती है। बोतल की ढक्कन भी बड़े की करीने से बनाया गया था। ढक्कन के रूप में शाही रूसी बाज एक बनाया गया था जिसमें हीरा लगा था। कैफे मालिक ने यह भी बताया कि बोतल को एक शो के एपिसोड मे भी दिखाया जा चुका है, जिसे रूसी राष्ट्रपति के उनके अमेरिकी समकक्ष को बतौर उपहार मना गया था। डार्ट्ज कंपनी के संस्थापक लियोनार्ड यांकेलोविक ने बोतल के मिलने की उम्मीद जताई।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *