North Korea hits own City with a Missile? Satellite Images shows failed Launch Struck Town – नॉर्थ कोरिया ने खुद पर दाग ली मिसाइल! रिपोर्ट में दावा- 2 लाख की आबादी वाले शहर को पहुंचा नुकसान

अक्सर न्यूक्लियर हमले की धमकी देने नॉर्थ कोरिया ने खुद पर मिसाइल दाग ली। टेस्ट में मिसाइल का परीक्षण विफल साबित हुआ, जिसके कारण वह महज 25 मील ही दूर जा सकी। खबरों की मानें तो मिसाइल जिस जगह गिरी है, वहां पर कुछ इमारतों को भारी नुकसान हुआ है। यह इलाका दो लाख की आबादी वाले शहर के रूप में बताया जा रहा है। हालांकि, अभी इस मिसाइल क्रैश में किसी के हताहत या जान जाने की खबर नहीं है। आपको बता दें कि नॉर्थ कोरिया लंबे वक्त से परमाणु मिसाइलों के सफल परीक्षण करने का दावा करता आ रहा है। हाल ही में देश के तानाशाह किम-जॉन्ग-उन ने पूरी दुनिया को तीसरे विश्व युद्ध में डालने की धमकी दी थी। नए साल पर किम जॉन्ग ने कहा था कि न्यूक्लियर बम का बटन हर समय उनकी मेज पर मौजूद होता है। जिस दिन उन्हें लगेगा, वह उसे दबा देंगे।

संबंधित खबरें

डिप्लोमैट की रिपोर्ट के मुताबिक, नॉर्थ कोरिया ने इस मिसाइल का परीक्षण पिछले साल किया था। गड़बड़ियों के चलते वह क्रैश हो गई थी और आबादी वाले इलाके में जाकर गिरी थी। मिसाइल के हमले के बाद उससे जुड़ी सैटेलाइट की कुछ तस्वीरें सामने आई हैं। ये तस्वीरें दर्शाती हैं कि किस तरह एक असफल रॉकेट लॉन्चिंग से इमारतों को नुकसान हुआ था।

हॉसंग केएन-17 मीडियम रेंज मिसाइल यहां के उत्तरी प्रोनयांग स्थित टोकचॉन में लॉन्च की गई थी, जो बाद में क्रैश हो गई थी। दावा किया गया कि जहां पर यह क्रैश हुई थी, वह कोई औद्योगिक इमारत थी। अमेरिका के सरकारी अधिकारियों का इस बारे में कहना है कि रॉकेट सिर्फ 25 मील तक की दूरी ही तय कर सका था, जिसे 28 अप्रैल 2017 को लॉन्च किया गया था। हालांकि, इस मिसाइल हमले में किसी की मौत की खबर नहीं है। लेकिन जिन इमारतों को इससे नुकसान हुआ है, वे काफी आबादी वाले इलाके हैं। बीते साल नवंबर में नॉर्थ कोरिया ने अपने शक्तिशाली आईसीबीएम का सफल परीक्षण किया था, जो कि दुनिया में कभी भी दागा जा सकता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *