Pakistan police annoyed with Indian caller who repeatedly made call and said speak Jai Hind – गुमनाम भारतीय कॉलर से परेशान है पाकिस्‍तानी पुलिस तड़के फोन कर गाली देता है फिर कहता है जय हिंद बोलो

पाकिस्‍तान पुलिस को पिछले दिनों एक विचित्र समस्‍या का सामना करना पड़ा था। एक गुमनाम भारतीय कॉलर ने पुलिस कंट्रोल रूम में लगातार फोन कर जवानों को गाली दी और ‘जय हिंद’ बोलने को कहा था। इतना कहने के तुरंत बाद वह फोन कॉल काट देता था। इस्‍लामाबाद पुलिस ने इसको लेकर शिकायत दर्ज की है। पाकिस्‍तानी पुलिसकर्मी फोन करने वाले की भाषा भी ठीक तरह से नहीं समझ पा रहे थे। अब इस मामले की छानबीन की जा रही है, ताकि कॉलर के बारे में विस्‍तृत जानकारी जुटाई जा सके।

पाकिस्‍तान पुलिस ने बताया कि गुमनाम भारतीय ने 25 दिसंबर को तड़के फोन किया था। अधिकारियों ने फोन करने वाले को बताया था कि वे उनकी भाषा को सही तरीके से नहीं समझ पा रहे हैं। वह कुछ शब्‍द ऐसा बोलें जिससे पाकिस्‍तान में रह रहे भारतीय के तौर पर उनकी पहचान की जा सके और वरिष्‍ठ पुलिस अधिकारियों से उनकी बात कराई जा सके। पाकिस्‍तानी अखबार ‘ट्रिब्‍यून’ के मुताबिक, कॉलर ने लगातार कई बार फो‍न किया था। पुलिस अधिकारी शब्‍बीर अहमद ने लिखित शिकायत में बताया, ‘तड़के तकरीबन 3:30 बज रहे थे, जब फोन कॉल्‍स आने शुरू हुए थे। कॉलर कंट्रोल रूम में लगातार फोन कर गाली-गलौच के साथ धमकी भी दे रहा था। वह आईजी और डीआईजी से बात करना चाहता था। वह हमलोगों को ‘जय हिंद’ बोलने के लिए भी कह रहा था।’ शब्‍बीर के मुताबिक, एक कॉल में उसने बतया कि वह भारत से बोल रहा है और उसका नाम जाशे है।

संबंधित खबरें

पुलिस कंट्रोल रूम में तैनात पुलिसकर्मियों ने बताया कि 25 दिसंबर को कॉलर लाइन आइडेंटिफिकेशन (सीएलआई) खराब था, जिसके कारण फोन के लोकेशन के बारे में जानकारी नहीं मिल सकी थी। इसके बाद पाकिस्‍तान टेलीकम्‍यूनिकेशन कंपनी लिमिटेड (पीटीसीएल) से मदद मांगी गई थी। दूरसंचार कंपनी ने कॉल भारत से आने की पुष्टि की थी। शिकायत दर्ज होने के बाद इस्‍लामाबाद पुलिस इसके बारे में विस्‍तृत जानकारी जुटा रही है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *