Riots erupt in Kasur after 8 YO girl brutally raped and killed in Pakistan – इस मासूम बच्‍ची के कत्‍ल से पाकिस्‍तान शर्मसार, कचरे में लाश मिलते ही फूटा लोगों के गुस्‍से का गुबार

पाकिस्तान में एक मासूम के साथ की हुई हैवानियत के बाद बवाल मचा है। पंजाब प्रांत के कसूर शहर की रहने वाली 8 साल की बच्ची को पहले अगवा किया गया फिर रेप कर बेरहमी से गला घोंटकर हत्या कर दी गई। बच्ची के घरवालों का कहना है कि उसे भीड़भाड़ वाले इलाके से अगवा किया गया और पुलिस गुनहगारों को जानते हुए भी कार्रवाई नहीं कर रही है। पाकिस्तान के अखबार डॉन की खबर के मुताबिक मासूम के साथ हुई इस बर्बरता के बाद शहरवासियों का गुस्सा फूट पड़ा। लोग हाथों में डंडे और पत्थर लेकर डिप्टी कमिश्नर के कार्यालय पर पहुंच गए और हमला बोल दिया। इस दौरान लोगों को शांत कराने आई पुलिस ने भीड़ पर गोलियां चला दीं, जिसमें दो नागरिकों की मौके पर मौत हो गई और 2 लोग गंभीर रूप से जख्मी बताए जा रहे हैं, जिनका अस्पताल में इलाज चल रहा है।

बताया जा रहा कि मामले का एक सीसीटीवी फुटेज सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें बच्ची के साथ एक अजनबी दिखाई दे रहा है। इस फुटेज को देखने के बाद लोगों में गुस्सा भड़क गया। जिसके बाद वे विरोध प्रदर्शन करने के लिए सड़कों पर उतर आए। टीवी फुटेज में एक पुलिसकर्मी भीड़ पर गोली चलाता हुआ दिखाई देता है। कहा जा रहा है कि उसे हवा में फायर करने को कहा गया था। अभी यह साफ नहीं हो पाया है कि प्रदर्शनकारियों की मौत के लिए पुलिस जिम्मेदार है या नहीं।

संबंधित खबरें

इस मामले में जिसे आरोपी समझा जा रहा है, वह फरार चल रहा है। 5 जनवरी को पुलिस में शिकायत कराई गई थी। पुलिस ने पहले बच्ची की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज की थी, लेकिन बच्ची की लाश मिलने के बाद पुलिस ने हत्या का मामला भी दर्ज कर लिया। बच्ची की लाश मंगलवार को कूड़े से मिली थी। कसूर शहर के एक और मामले में लोगों की इसी कदर नाराजगी देखी गई थी। 2015 में बच्चों को अगवा कर उनका यौन शोषण करने वाली एक गैंग के बारे में पता चला था। गैंग ने 280 बच्चों को अपना शिकार बनाया था।

पुलिस की उदासीनता के खिलाफ लोगों में भारी रोष हैं। पुलिस बच्ची की लाश मिलने के बाद उसके परिवारवालों को देने से बच रही थी। पुलिस को आशंका थी कि कहीं लोगों के बीच फैला तनाव दंगे की शक्ल अख्तियार न कर ले। बच्ची की मां ने कहा कि उन्हें बस न्याय चाहिए। बच्ची की लाश को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया है। मामले की फोरेंसिक जांच कराई जा रही है। पुलिस सीरियल किलिंग का भी मामला मानकर चल रही है। बच्ची के पिता ने कहा है कि जब तक उन्हें इंसाफ नहीं मिल जाता, वह उसकी लाश को नहीं दफनाएंगे। मामले ने सियासतदानों की भी नींद उड़ा दी है। पंजाब के मुख्यमंत्री शाहवाज शरीफ ने भी जांच के लिए कहा है। पंजाब के कानून मंत्री राना सनाउल्लाह ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है और आश्वासन दिया है कि प्रांतीय सरकार केस को हैंडल कर रही है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *