Samajwadi Party Leader Naresh Agarwal gave controversial comment on Kulbhushan Jadhav – कुलभूषण जाधव पर सपा नेता का बयान- पाक उसे आतंकी समझता है तो उस हिसाब से व्‍यवहार किया, आतंकियों संग ऐसा ही करना चाहिए

कुलभूषण जाधव को लेकर समाजवादी पार्टी (सपा) के एक नेता ने विवादित बयान दिया है। बुधवार को नरेश अग्रवाल ने कहा है कि पाकिस्तान कुलभूषण जाधव को आतंकी मानता है, तभी उसने उसके घर वालों के साथ कड़ा व्यवहार अपनाया। अपने यहां भी आतंकियों के साथ ऐसा ही रवैया अपनाया जाना चाहिए। बता दें कि सोमवार को जेल में मां और पत्नी से कुलभूषण की मुलाकात हुई थी। पाकिस्तानी जेल में दोनों पक्षों की यह मुलाकात तकरीबन 30-40 के बीच की चली थी। लेकिन इस दौरान कुलभूषण और उनके परिजन के बीच एक कांच की दीवार थी, जिसकी हर जगह आलोचना हुई। मुलाकात से पहले पाकिस्तान में उनकी मां और पत्नी की बिंदी, चूड़ियां और मंगलसूत्र उतरवा लिए गए थे। यही नहीं, उनके कपड़े भी बदलवाए गए थे और कुलभूषण की पत्नी के जूते भी वापस नहीं किए गए थे। भारत ने कुलभूषण के परिजन के साथ हुए अपमान को लेकर पाकिस्तान की कड़ी आलोचना की थी।

संबंधित खबरें

अग्रवाल ने बुधवार को इसी मामले पर पत्रकारों से बात की। न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार उन्होंने कहा, “अगर उन्होंने (पाकिस्तान) कुलभूषण जाधव को आतंकवादी अपने देश में माना है तो वह उस हिसाब से व्यावहार करेंगे। हमारे देश में भी आतंकवादियों के साथ ऐसा ही व्यवहार करना चाहिए। कड़ा व्यवहार करना चाहिए।”

इस्लामाबाद की जेल में सोमवार को कुछ इस तरह से हुई थी कुलभूषण जाधव और उनके परिजन की मुलाकात। (फाइल फोटो)

कुलभूषण जाधव मूल रूप से भारतीय नागरिक हैं। 21 महीनों से वह पाकिस्तान के इस्लामाबाद की जेल में हैं। उन पर कथित तौर पर जासूसी करने के आरोप लगे हैं। यहां इस मामले में एक अदालत उन्हें फांसी की सजा भी सुना चुकी है। सोमवार को कुलभूषण से मुलाकात के बाद उनके परिजन मंगलवार को नई दिल्ली में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से इस बाबत मिले थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *