Suicide bomb attack in Afghanistan, 17 dead, 13 injured – अफगानिस्तान के जलालाबाद में जनाजे में आत्मघाती विस्फोट, 17 की मौत, 13 जख्मी

पूर्वी अफगानिस्तान के जलालाबाद में रविवार (31 दिसंबर) को एक स्थानीय अधिकारी के अंतिम संस्कार में हुए बम विस्फोट में कम से कम 17 लोगों की मौत हो गई और 13 लोग जख्मी हो गए। नांगरहार प्रांत के गवर्नर के उप प्रवक्ता नूर अहमद हबीबी ने कहा कि विस्फोटकों से लदा एक रिक्शा प्रांत की राजधानी जलालाबाद में लोगों के बीच घुस गया जो पूर्व जिला प्रमुख के अंतिम संस्कार के लिए इकट्ठा हुए थे। उन्होंने कहा कि करीब 13 अन्य लोग जख्मी हो गए।

हबीबी ने कहा कि प्रारंभिक रिपोर्ट है कि हमले के पीछे एक आत्मघाती बम हमलावर था लेकिन अधिकारियों का मानना है कि यह रिमोट से किया गया विस्फोट है। किसी ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। तालिबान ने किसी संलिप्तता से इंकार किया है। नांगरहार प्रांत में इस्लामिक स्टेट से जुड़ा एक संगठन सक्रिय है और पहले भी वह अधिकारियों और सुरक्षा बलों को निशाना बना चुका है।

बड़ी खबरें

अफगानिस्तान के मजार ए शरीफ में शनिवार को एक बम विस्फोट में 12 लोग जख्मी हो गए थे। यह जानकारी प्रांतीय पुलिस उप प्रमुख जनरल अब्दुल राजिक कादरी ने दी। किसी ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली जो देश के अपेक्षाकृत सुरक्षित इलाके में हुआ। हालांकि एक अधिकारी ने इस घटना के लिए इस्लामिक स्टेट को दोषी ठहराया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *