Turkish man falls to cliff for a photograph, man death on his birthday – वीडियो: जन्‍मदिन पर खास फोटो लेने के लिए जोखिम में डाल दी जान, जरा सी लापरवाही से हुई मौत

तुर्की के एतिहासिक जगह पर जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे शख्स की  एक दर्दनाक हादसे में जान चली गई। यह हादसा उस वक्त हुआ जब शख्स एक चट्टान पर फोटो खिचवाने के लिए पोज दे रहा था। तस्वीर के लिए पोज दे रहा शख्स उत्साह में कूदकर चट्टान से नीचे उतरने की कोशिश कर रहा था। तभी उसका बैलेंस बिगड़ा और शख्स चट्टान से 150 फीट नीचे जा गिरा। इस हादसे के बाद अस्पताल में डॉक्टर्स ने शख्स को मृत घोषित कर दिया। मृतक यहां दोस्तों संग अपना 39वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहा था। तभी दोस्त की फोटो खींच रहे शख्स के कैमरे में यह पूरी घटना कैद हो गई।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह घटना दक्षिणी तुर्की में स्थित एतिहासिक जगह उर्फा कैसल की बताई जा रही है। 39 वर्षीय मृतक शख्स का नाम हलिल डग बताया गया है। हलिल यहां दोस्तों के साथ अपना 39वां जन्मदिन सेलिब्रेट करने पहुंचा था। तभी यह दर्दनाक हादसा हुआ, जिसमें उसकी मौत हो गई।

बड़ी खबरें

दरअसल हलिल डग नामक तुर्कीश मैन कुर्दिश होटल के करीब स्थित एतिहासिक जगह उर्फा कैसल अपने दोस्तों संग पहुंचा था। यहां वह एक खड़ी चट्टान पर रखे एक पत्थर पर चढ़ गया और दोस्त को फोटो खिचवाने के लिए पोज देने लगा। पोज देने के बाद हलिल उत्साह में पत्थर से कूदकर नीचे उतरा। नीचे उतरने के बाद उसका बैलेंस बिगड़ा और वह 150 फुट नीचे जा गिरा। हालांकि हलिल ने संभलने की भी कोशिश की और दोस्त भी बचाने के लिए भागे लेकिन तब तक हलिल पहाड़ी से नीचे गिर चुका था।

यह पूरी घटना हलिल की फोटो खीच रहे दोस्त के कैमरे में कैद हो गई। हादसे के बाद हलिल को गंभीर हालत में पास के अस्पताल पहुंचा गया। जहां डॉक्टर्स ने उसे मृत घोषित कर दिया। इस दर्दनाक हादसे के बाद ऑथॉरिटी की प्रतिक्रिया साफ नहीं हो पाई है। वहीं कुछ लोगों का मानना है कि इस जगह अगर बाढ़ या बाउंड्री जैसे सुरक्षा कदम उठाए जाते तो यह हादसा टाला जा सकता था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *