Actor and Singer Diljit Dosanjh In Legal Trouble For Hurting Sentiments Of Sikh Community – दिलजीत दोसांज की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, सिखों की भावनाएं आहत करने का आरोप

जाने-माने पंजाबी अभिनेता और गायक दिलजीत दोसांज पर सिखों की भावनाएं आहत करने का आरोप लगा है। मुंबई के एक 59 वर्षीय शख्स ने दिलजीत की आने वाले फिल्म ‘वेलकम टू न्यूयॉर्क’ के एक गाने पर आपत्ति जताई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शख्स ने फिल्म ‘वेलकम टू न्यूयॉर्क’ के मेकर्स के खिलाफ अदालत में दी हुई शिकायत में आरोप लगाया है कि फिल्म का एक गाना अशिष्ट है और यह एक विशेष समुदाय की भावनाएं आहत करता है। शिकायतकर्ता हरजीत सिंह ने आईपीसी की धारा 294 (अश्लील कृत्यों और गीतों), 295 ए (जानबूझकर और दुर्भावनापूर्ण कृत्यों) के साथ ही आईटी अधिनियम की प्रासंगिक धाराओं के तहत फिल्म के अभिनेता और गायक (दिलजीत दोसांज), गीतकार (दानिश सबरी) और संगीत निर्देशक (साजिद और वाजिद) के खिलाफ अदालत में प्रर्थनापत्र दिया है। हरजीत सिंह ने ऐसे प्रार्थनापत्र दिल्ली और पंजाब की अदालतों में भी दिए हैं। शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि फिल्म का गाना ‘पैंट में गन है’ अभद्र हैं और स्पष्ट रूप से आक्रामक कंटेन्ट रखता है और सार्वजनिक तौर पर देखे जाने के योग्य नहीं है।

संबंधित खबरें

शिकायतकर्ता हरजीत सिंह ने यह भी आरोप लगाया कि गाने ने हवस, लालच, घमंड और क्रोध को बढ़ावा दिया। उन्होंने कहा- ”गाने के वीडियो में अभिनेता (दिलजीत) एक सिख की वेशभूषा में हैं और अश्लील बोल गाते हुए और अश्लील तरीके से डांस करते हुए सिखों की धार्मिक भावनाएं आहत करते दिखाई देते हैं।” मिड-डे की खबर के अनुसार एक और याचिकाकर्ता ने दिलजीत और उनके गाने में अनुपयुक्त बोलों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है और एक एफआईआर दर्ज की गई है। घटनाक्रम पर नजदीकी से नजर रखे हुए एक सूत्र ने बताया कि सिंह गुस्से में हैं क्योंकि ”सिख कृपाण रखते हैं”, न कि बंदूकें।

सूत्र ने बताया- ”याचिकाकर्ता ने शिकायत की है कि गाने के बोल सिखों के सिद्धांतों के खिलाफ हैं। वह सुझाते हैं कि दिलजीत दोसांज को गाना गाने से पहले समुदाय की शिक्षा का सम्मान करना चाहिए था। दिलजीत ने इससे पहले कभी इस तरह की स्थिति का सामना नहीं किया।” फिल्म निर्माता के वकील विभव कृष्ण ने बताया- ”हमारे क्लाइंट, पूजा फिल्म के निर्माता को कई फोन आ रहे हैं, गाने के बोल के विरोध में कई शिकायतें पुलिस में की गई है, कई याचिकाएं अदालत में दायर कराई गई हैं। सभी आरोप झूठे और निराधार हैं।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *