actress Mahie Gill shares instances when people tried to makecasting couch to her in return for work- कास्टिंग काउच: देवडी एक्ट्रेस माही गिल का खुलासा- नाइटी में देखना चाहता था डायरेक्टर

यूं तो वह स्क्रीन पर बोल्ड, साहसी और आत्मविश्वास से लबरेज अदाकारा के रूप में दिखती हैं मगर असल जिंदगी में ऐसी नहीं हैं। खुद यह कहना है फिल्म अभिनेत्री माही गिल का। फिल्मी दुनिया के शुरुआती दिनों में कास्टिंग काउच का शिकार होने को लेकर माही गिल बात करने से खुद को रोक नहीं पाईं। अभिनेत्री ने एक इवेंट में कहा कि ऐसे कई उदाहरण हैं, जब लोगों ने काम देने के बदले अश्लील हरकत करने की कोशिश की।

माही गिल ने कहा-कुछ समय पहले यह घटना हुई, मैं डायरेक्टर का नाम याद नहीं रखना चाहती। मुझे एक डायरेक्टर से मिलना पड़ा। मैं सलवार और शूट पहनकर मिलने चली गई थी। डायरेक्टर ने कहा-अगर आप सलवार और शूट पहनकर आओगी तो कोई तुम्हें फिल्म में काम नहीं देगा। तब मैं एक अन्य डायरेक्टर से मिली, उन्होंने कहा- मैं देखना चाहता हूं कि तुम नाइटी में कैसी लगती हो? कहने का मतलब है कि मूर्ख चारों तरफ हैं।
माही गिल ने कहा-इन सब चीजों ने मुझे परेशान कर दिया कि फिल्म इंडस्ट्री में चीजें कैसे चलती हैं।माही गिल ने कहा-मैं मुंबई में नई थी। इस नाते मैं सही और गलत के बारे में ज्यादा नहीं जानती थी। तिग्मांशू धूलिया की साहेब-बीवी और गैंगेस्टर 3 फिल्म में दिखने जा रहीं माही गिल ने कहा कि ऐसी परिस्थितियों से निपटना इतना आसान नहीं होता। कैसे कास्टिंग काउच के जाल से बचती हैं, इस सवाल पर माही ने कहा कि जैसे ही कोई मूर्खतापूर्ण सलाह देता है या हरकत करता है तो वह तुरंत स्थान से हट जाती हैं।

बड़ी खबरें

अभिनेत्री ने कहा कि इन सब चीजों से किसी के दिमाग पर गलत असर पड़ता है। 2009 में देव डी फिल्म से करियर की शुरुआत करने वाली माही ने कहा कि वह पहले जब किसी डायरेक्टर से मिलने जाती थीं तो अपने साथ कोई दोस्त लेकर जाती थीं, ताकि उन्हें किसी हरकत का शिकार न होना पड़े, मगर यह सब बहुत खर्चीला होता था, जिससे उन्होंने दूरदर्शन के सीरियल्स में काम कर कुछ पैसे कमाने की सोची।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *