after padmavat controversy now Kangana Ranaut’s Manikarnika facing protests in rajasthan – अब कंगना रनौत की मणिकर्णिका का विरोध, ब्राह्मणों का आरोप- लक्ष्मी बाई को गलत दिखाया

संजय लीला भंसाली की हालिया रिलीज फिल्म पद्मावत के विषय को लेकर हुए विरोध के बाद अब एक और फिल्म को लेकर विरोध शुरू हो गया है। यह फिल्म ‘मणिकर्णिका: द क्वीन ऑफ झांसी’ है। इस फिल्म में एक्ट्रेस कंगना रनौत लीड रोल निभाती नजर आएंगी। इन दिनों फिल्म की शूटिंग राजस्थान में चल रही है और फिल्म के विषय को लेकर ‘सर्व ब्राह्मण महासभा’ ने इसका विरोध करना शुरू कर दिया है। उनका कहना है कि फिल्म में रानी लक्ष्मी बाई के किरदार को सही ढंग से नहीं दिखाया गया है, जिसके चलते फिल्म का विरोध किया जाने लगा है। उन्होंने फिल्म की शूटिंग रोकने की धमकी दी है। इसमें ‘पद्मावत’ का विरोध करने वाली कर्णी सेना भी सर्व ब्राह्मण महासभा का साथ देने वाली है।

महासभा के राज्य अध्यक्ष सुरेश मिश्रा का कहना है कि, ‘फिल्म की शूटिंग राजस्थान में चल रही थी। फिल्म के कुछ सीन और गाने की शूटिंग के दौरान हमें पता चला कि इसमें रानी लक्ष्मी बाई को एक अंग्रेज के साथ रोमांस करते दिखाया जाएगा। हमने पढ़ा की फिल्म के कुछ हिस्से एक किताब से लिया गया है जिसका नाम रानी है। इसे लंदन की लेखिका जयश्री मिश्रा ने लिखा है। किताब के विवादित होने की वजह से इसे उत्तर प्रदेश सरकार ने बैन किया हुआ है। वहीं फिल्ममेकर ने इस प्रतिबंधित किताब के आधार पर अपनी फिल्म बनाई है’।

संबंधित खबरें

एक्टिंग में मनवा चुकी हैं लोहा, इन 6 फिल्मों में इंटिमेंट सींस भी कर चुकी हैं कंगना रनौत

इसके साथ ही उन्होंने बताया कि, ‘जयश्री की किताब के आधार पर फिल्म में रानी लक्ष्मी बाई को ब्रिटिश अफसर रॉबर्ट एलिस के साथ रोमांटिक रिलेशनशिप में दिखाया जाएगा। इस किताब को उत्तर प्रदेश सरकार ने साल 2008 में बैन कर दिया था। उस समय मायावती की सरकार थी। हमने 9 जनवरी को निर्माता को चिट्ठी लिखकर इसकी सूचना दी थी। अब लगभग एक महीना हो गया है लेकिन उनका कोई जवाब नहीं आया है’।

ब्राह्मण संगठन का कहना है कि रानी लक्ष्मी बाई ब्राह्मण थीं और उनके किरदार के साथ छेड़छाड़ को हम सहन नहीं करेंगे। पहले जब कर्णी सेना ने पद्मावत का विरोध शुरू किया था तब सर्व ब्राह्मण महासभा ने उनका साथ दिया था। वहीं अब इस विवाद में कर्णी सेना सर्व ब्राह्मण महासभा का साथ देने के लिए तैयार है। उनका कहना है कि अगर रानी लक्ष्मी बाई के किरदार के साथ छेड़छाड़ की गई तो हम उनका पूरा साथ देंगे।

https://www.jansatta.com/entertainment/

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *