amitabh Bachchan reveals about when he was scared to ask for a retake on set of Saat Hindustani – जब सीन के रीटेक से घबराते थे अमिताभ बच्चन, डायरेक्टर से सुननी पड़ती थी खरी-खोटी!

सदी के मानायक अमिताभ बच्चन ने हाल ही में अपने ब्लॉग में फिल्मों में शूटिंग के दौरान अपना एक्सपीरियंस शेयर किया। अमिताभ बच्चन के मुताबिक, ‘डिजिटल के जमाने में आज ‘फिल्म’ ने अपना चार्म कहीं खो दिया है। फिल्म शब्द का अपना ही एक अलग चार्म हुआ करता था, जो अब नहीं रहा। अब सब कुछ डिजिटल हो गया है।’

अमिताभ बताते हैं, ‘उस वक्त में शूटिंग के दौरान ‘रीटेक’ लेने के लिए कहना बहुत खतरनाक साबित होता था। ज्यादातर डायरेक्टर्स रीटेक के आइडिया को रिजेक्ट कर दिया करते थे। ये कहने पर कि वह सीन में बेटरमेंट चाहते हैं तो भी वह सीन दोबारा शूट नहीं किया जाता था। अगर आप फिर भी रीटेक लेना चाहते तो उसके लिए आपको अपनी जेब से खर्च करना पड़ता।’ अपनी डेब्यू फिल्म को लेकर अमिताभ बच्चन ने एक घटना के बार में बताया। अमिताभ कहते हैं ‘सात हिंदुस्तानी’ के दौरान उन पर काफी प्रेशर था। उनके लिए वह एक चैलेंज था। अमिताभ बताते हैं उन दिनों फिल्म स्टॉक सबसे जरूरी और मेहंगी चीज होती थी सेट पर। फिल्म सात हिंदुस्तानी भी एक लिमिटेड बजट की फिल्म थी। इस दौरान उनको हर काम सही से करने का प्रेशर सिर पर रहता था।

संबंधित खबरें

लव लाइफ में मिला बड़ा दर्द, पर अब शानदार शादीशुदा जिंदगी बिता रहे ये बॉलीवुड सितारे

बता दें, अमिताभ बच्चन जल्द ही अपनी अप कमिंग फिल्म ‘102 नॉट आउट’ में नजर आने वाले हैं। इस में उनके साथ ऋषि कपूर भी हैं। फिल्म में अमिताभ बच्चन ऋषि कपूर के बूढ़े पिता का किरदार निभा रहे हैं। कुछ वक्त पहले ही इस फिल्म का ट्रेलर लॉन्च किया गया था। दर्शकों ने इस फिल्म के कॉन्सेप्ट और ट्रेलर को काफी पसंद किया। फिल्म में अमिताभ एक जिंदा दिल बूढ़े व्यक्ति का किरदार निभा रहे हैं, जिसकी जीने की ख्वाहिश और लाइफ में सब मजेदार काम करने की तमन्ना है। वहीं उनके बेटे बने ऋषि कपूर ऐसे बेटे का किरदार निभा रहे हैं जो अपने बुढ़ापे को स्वीकार कर चुके हैं।

https://www.jansatta.com/entertainment/

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *