controversy over marathi movie lagna mubarak avp members disrupt press conference – हिंदू लड़के और मुस्लिम लड़की की लव स्टोरी वाली फिल्म पर बवाल, बोले- आहत होंगी भावनाएं

हिंदू लड़के और मुस्लिम लड़की की लव स्टोरी पर आधारित एक फिल्म को लेकर विवाद हो गया है। आवामी विकास पार्टी (एवीपी) ने इस फिल्म को लेकर एतराज जताया है। आवामी विकास पार्टी के सदस्यों का कहना है कि हिंदू लड़के और मुस्लिम लड़की के लव स्टोरी पर आधारित इस फिल्म के कुछ संवाद धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाले हैं, इसीलिए हम इसका विरोध कर रहे हैं। मराठी फिल्म ‘लग्न मुबारक’ के प्रोमोशन के मौके पर फिल्म के निर्देशक एवं इसके दूसरे सदस्यों ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया था। लेकिन प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान वहां एवीपी के सदस्य पहुंच गए।

इन लोगों ने फिल्म के पोस्टरों पर काले पेंट भी लगाए और फिल्म के खिलाफ नारे भी लगाए। एवीपी के अध्यक्ष अशरफ वांकर ने कहा कि उन्होंने फिल्म का ट्रेलर और पोस्टर सोशल मीडिया पर देखा है। हम लोग प्यार का विरोध नहीं करते। लेकिन ट्रेलर में नजर आ रहा है कि एक हिंदू लड़का हाथों में केसरिया झंडा लेकर मुस्लिम लड़की को प्रोपोज कर रहा है और वहां कई सारे विवादास्पद संवाद भी हैं जो लोगों की धार्मिक भावनाएं आहत कर सकते हैं।

बड़ी खबरें

वांकर का कहना है कि कुछ दिनों पहले हमने फिल्म के निर्देशक सागर पाठक से इस बारे में फोन पर बातचीत की थी। पाठक ने कहा था कि झंडा सांप्रदायिक सौहार्द फैलाने के लिए इस्तेमाल किया गया है। लेकिन ट्रेलर में कई सारी विवादास्पद चीजे हैं। इसलिए हमने उनसे कहा था कि फिल्म को रिलीज करने से पहले हमारे लिए स्पेशल स्क्रिनिंग कराई जाए। उस वक्त फिल्म के निर्देशक ने हमारी मांग मान ली थी लेकिन बाद में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर वो फिल्म का प्रोमोशन करने लगे।

इसलिए हमारे कार्यकर्ताओ ने उनके प्रेस कॉन्फ्रेंस में जाकर हंगामा किया और फिल्म के पोस्टर पर काले रंग का पेंट लगाया। उन्होंने कहा कि जब तक फिल्म से विवादास्पद हिस्सा नहीं हटाया जाएगा हमारा विरोध जारी रहेगा। वहीं फिल्म के निर्देशक सागर पाठक ने फिल्म को लेकर एवीपी के आरोपों को हास्यास्पद बतलाया है। उन्होंने कहा कि जो लोग फिल्म के खिलाफ हंगामा कर रहे हैं उन्हें नहीं पता की वो क्या कर रहे हैं और उन्हें क्या करना चाहिए?

उन लोगों ने फिल्म का ट्रेलर देखकर गलत राय बना ली है। उन्होंने कहा कि जो लोग फिल्म का विरोध कर रहे हैं उन्हें पहले फिल्म देखना चाहिए और फिर अपनी राय देनी चाहिए। फिल्म के प्रोमोशन के दौरान हुए हंगामे को लेकर फिल्म के निर्देशक ने कहा कि हम लोगों ने सोचा है कि इसके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई जाए। लेकिन इन सब चीजों में हमारा बहुत वक्त भी बर्बाद होगा, लिहाजा हम सोच विचार कर अगला कदम उठाएंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *