Huma Qureshi Diet Plan and Workout Routine: Actress Huma Qureshi Becomes Slim To Do Yoga, Running, Exercises – योगा, रनिंग, कार्डियो एक्सरसाइज कर स्लिम हो गई एक्ट्रेस, जानिए हुमा कुरैशी का डाइट प्लान और वर्कआउट रूटीन

quit

Huma Qureshi Diet Plan and Workout Routine: बॉलीवुड एक्ट्रेस हुमा कुरैशी इन दिनों अपनी फिटनेस को लेकर काफी सुर्खियां बटोर रही हैं। फिल्म इंडस्ट्री में करियर की शुरुआत के साथ ही उनकी फिटनेस को लेकर सवाल किया जाता था। हालांकि वह खुद भी जीरो फिगर ट्रेंड से परहेज की बातें करती नजर आती थीं। हुमा शुरू से अपने स्टाइल स्टेंटमेंट के लिए चर्चा में रही हैं लेकिन अब वह अपनी फिटनेस को लेकर काफी सजग नजर आ रही हैं। यहीं नहीं उन्होंने कुछ ही दिनों में अपना काफी वजन घटा लिया है। फुल साइज फिगर के लिए क्रिटीसाइज होने वाली हुमा अब स्लिम नजर आ रही हैं। इसके लिए उन्होंने डाइट प्लान से लेकर वर्कआउट रूटीन पर ध्यान दिया है और अच्छे से फॉलो भी किया है। आइए जानते हैं हॉट एंड ब्यूटीफुल एक्ट्रेस हुमा कुरैशी का क्या है डाइट प्लान और वर्कआउट रूटीन।

योगा: हुमा अपने दिन की शुरुआत योगा से कर रही हैं। योगा मेटाबोलिक सिस्टम ठीक रखता है और बॉडी फ्लैक्सिबल रहती है। वह योगा सेशन को फॉलो करने के दौरान कई तरह के योगासन करती हैं। योगा करने के फायदे बहुत हैं और नुकसान कम।

बड़ी खबरें

हुमा कुरैशी का वर्कआउट रूटीन: हुमा ने पिछले कुछ दिनों से जिम में हार्ड वर्कआउट करना शुरू किया है। वह जिम में स्ट्रेंथ ट्रेनिंग से लेकर वेट ट्रेनिंग कर अपनी बॉडी को मेंटेन करने में व्यस्त हैं। इसके अलावा वजन कम करने के लिए और स्टेमिना बढ़ाने पर भी जोर दे रही हैं। वह एक सप्ताह में 4 दिन कार्डियो एक्सरसाइज करती हैं। उनकी कार्डियों एक्सरसाइड एक घंटे की होती है। इसके अलावा बॉडी स्ट्रेस और रनिंग एक्ट्रेस हुमा कुरैशी के वर्कआउट रूटीन में शामिल है।

हुमा कुरैशी का डाइट प्लान: हुमा दिनभर में करीब 12 ग्लास पानी पीती हैं और तीन बार खाना खाती हैं। वह अपने दिन की शुरुआत एक गिलास गर्म पानी में नींबू का रस और कुछ अदरक के लच्छों के साथ मिक्स सीरप बनाकर शुरू करती हैं। उनके ब्रेकफास्ट में सेब और पपीते के जूस के साथ डोसा, उपमा और पोहा शामिल है। इसके अलावा एक्ट्रेस पैक्ड जूस, कॉफी और चाय से परहेज कर रही हैं इसकी जगह वह ग्रीन टी का सेवन करती हैं। बाकी दिन भर में हल्का खाना और नाश्ते के साथ हुमा फैट से फिट बनने के लिए अपनी डाइट को फॉलो कर रही हैं।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *