Ludhiana court rejects plea against Salman Khan and Shilpa Shetty, fines lawyer for waggish complaint-सलमान और शिल्पा के खिलाफ दायर की गई याचिका को कोर्ट ने किया खारिज, शिकायतकर्ता पर लगा जुर्माना

पंजाब के लुधियाना कोर्ट ने सलमान खान और शिल्पा शेट्टी के खिलाफ एससी- एसटी एक्ट के तहत दायर की गई याचिका को खारिज कर दिया है। इस याचिका में सलमान खान और शिल्पा शेट्टी पर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप था। लुधियाना कोर्ट ने इस याचिका को औचित्यहीन करार देते हुए खारिज कर दिया है। कोर्ट ने सलमान खान और शिल्पा शेट्टी के खिलाफ याचिका खारिज करने वाले शिकायतकर्ता वकील को 10 रुपए जुर्माना भरने का आदेश भी दिया है। साथ ही ये भी कहा है कि अगर याचिकाकर्ता 10 हजार रुपए का राशि अदा नहीं करता है तो उसे 30 दिन की जेल की सजा काटनी होगी।

बता दें कि लुधियाना के एक वकील ने नरिंदर आदिया ने सलमान और शिल्पा के खिलाफ जाति सूचक शब्द और धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगाने हुए कोर्ट में याचिका दायर की थी। याचिका में वकीन ने शिकायत की थी कि वह 1994 से वाल्मिकी का भक्त है। शिकायत करने वाले वकील ने याचिका में सलमान ने फिल्म ‘टाइगर जिंदा है’ के प्रमोशन के दौरान एक इंटरव्यू में आपत्तिजनक शब्द ‘भंगी’ का प्रयोग किया था। उस वक्त सलमान का एक वीडियो भी काफी वायरल हुआ था, जिसमें सलमान खान कहते नजर आए कि इस स्टेप को करने में मैं भंगी लगता हूं। बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने इस शब्द को बैन कर रखा है। ऐसे में शिकायतकर्ता का कहना है कि उनके समुदाय की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंची।

बड़ी खबरें

जबकि शिल्पा शेट्टी ने एक इंटरव्यू में अपने फैशन च्वॉइस के बारे में बोलते हुए इसी शब्द का इस्तेमाल किया था। इस दौरान एक्ट्रेस ने अपने खराब लुक के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा, ‘मैं भंगी जैसी दिखने लगती हूं’। लिहाजा इन दोनों की सेलेब्स का वाल्मिकी समाज ने विरोध किया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *