Shree Devi Death News, Sridevi Died Latest News, Sridevi Funeral Video and Photos, Shri Devi News: english vinglish bollywood actress shridevi journey from chandni to mom – Sridevi: एक एक्सीडेंट की वजह से श्रीदेवी को मिली थी उनके कॅरियर की सबसे बड़ी हिट फिल्‍म

बॉलीवुड अभिनेत्री श्रीदेवी का दुबई में निधन हो गया है। श्रीदेवी के निधन की खबर से पूरा बॉलीवुड जगत शोक में डूब गया है। श्रीदेवी का नाम बॉलीवुड की उन एक्ट्रेसेस में से एक थीं जिन्होंने बॉलीवुड में उस समय कदम रखा जब हिंदी सिनेमा में ठोस कंटेंट वाली फिल्में ही बनती थीं। श्रीदेवी ने साल 1975 में फिल्म जूली में लक्ष्मी की बहन का किरदार निभाया था। श्रीदेवी 12 साल की उम्र से साउथ की फिल्मों में काम कर रही थीं। साल 1983 में रिलीज हुई फिल्म ‘हिम्मतवाला’ ने श्रीदेवी को बॉलीवुड में अलग पहचान दिलाई। हालांकि श्रीदेवी को यह फिल्म मिलने के पीछे भी एक रोचक किस्सा जुड़ा हुआ है।

फिल्म ‘हिम्मतवाला’ में श्रीदेवी और जीतेंद्र के साथ उनकी जोड़ी हिट साबित रही। श्रीदेवी को उस समय यह फिल्म मिलने के पीछे एक कहानी है। उस समय श्रीदेवी साउथ की फिल्मों बतौर बाल कलाकार काम कर रही थीं। फिल्म के राघवेंद्र राव असिस्टेंट डायरेक्टर थे। शूटिंग के दौरान श्रीदेवी को एक गाड़ी से चोट लग जाती है और राव श्रीदेवी को तुरंत अस्पताल लेकर गए। फिर कुछ समय के बाद के राघवेंद्र डायरेक्टर बनें तो उन्होंने श्रीदेवी ने उनके करियर की पहली हिंदी और सुपर हिट फिल्म हिम्मतवाला ऑफर की थी।

संबंधित खबरें

श्रीदेवी से जुड़ी सारी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें

श्रीदेवी ने साल 1975 की फिल्म जूली में साउथ की टॉप एक्ट्रेस लक्ष्मी की बहन का किरदार निभाने से लेकर साल 2017 में मॉम तक का एक लंबा सफर तय किया। श्रीदेवी ने फिल्म सदमा, हिम्मतवाला, ‘मि. इंडिया’, ‘चांदनी’, ‘लम्हें’ और ‘नगीना’ जैसी यादगार फिल्में दीं। श्रीदेवी दुबई में एक पारिवारिक शादी का हिस्सा बनने गई थीं, जहां शनिवार देर रात श्रीदेवी की हृदय गति रूक जाने के कारण उनका निधन हो गया। बॉलीवुड के सितारे श्रीदेवी के निधन को लेकर सोशल मीडिया पर दुख जाहिर कर रहे हैं। फिल्ममेकर रामगोपाल वर्मा ने श्रीदेवी के निधन पर एक भावुक कर देने वाला पोस्ट लिखा है तो वहीं कमल हसन ने ट्वीट कर लिखा, ”फिल्म ‘सदमा’ की लोरियां मुझे डरा रही हैं।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *